मुंबई। भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेंटाइन ने नवनियुक्त कप्तान संदेश झींगन की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य का सितारा बताया। 

कांस्टेनटाइन के दूसरे कार्यकाल के दौरान संदेश ने नेपाल के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पदार्पण किया था। कांस्टेनटाइन का मानना है कि संदेश को बड़ी लीग में खेलना चाहिए। संदेश, अनस इथोडिका, प्रीतम कोटाल, नारायण दास, और गुरप्रीत संधू टीम की मजबूत कड़ी हैं। उनका टीम को लगातार नौ अंतरराष्ट्रीय मैच जिताने में अहम योगदान रहा है। 

उन्होंने कहा, 'संदेश ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें बड़ी लीग में खेलना चाहिए। वह टीम के भविष्य के सितारों में से एक हैं। आने वाले दिनों में जब सुनील छेत्री संन्यास ले लेंगे तब हम संदेश को कप्तान के तौर पर देख सकते हैं।

 भारत को आगामी गुरुवार को मुंबई में एआइएफए त्रिकोणीय फुटबॉल टूर्नामेंट में सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ मैच खेलना है। टीम के नियमित कप्तान सुनील छेत्री और गुरप्रीत सिंह एएफसी कप में बेंगलुरु एफसी की तरफ से खेल रहे हैं। जब वह इस टूर्नामेंट में खेल कर लौटेंगे तब बेंगलुरु में राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेंगे। कांस्टेनटाइन ने कहा, 'कप्तान टीम का चरित्र बताता है। उसे टीम की लय को सही रास्ते पर लेकर आना होता है। संदेश मेरी तरह लडऩे वाले इंसान हैं जो आगे रहकर टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं।

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस