मैंनचेस्टर, एएनआइ। मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व दिग्गज गैरी नेविल ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को अब तक का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया है, जबकि लियोन मेसी को उन्होंने रोनाल्डो का कड़ा प्रतिद्वंदी बताया है। 12 साल बाद पिछले सप्ताह मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए दूसरी पारी की शुरुआत करते ही रोनाल्डो ने सत्र के पहले ही मैच में दो शानदार गोल दागे थे जिससे उनकी टीम ने न्यूकैसल युनाइटेड को 4-1 से हराया था।

ऐसे में रोनाल्डो की दोबारा वापसी पर नेविल ने कहा, 'देखिए, इसमें कोई शक नहीं है कि मेसी ने बहुत ही अद्भुत गोल दागे हैं, लेकिन दायें पैर से खेलने वाले रोनाल्डो ने 30 से 40 प्रतिशत गोल अपने बायें पैर से दागे और कई बार पेनाल्टी को भी बायें पैर से भुनाया है। यही कारण है कि मैं उन्हें मेसी के आगे रखता हूं। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय और लीग स्पर्धा गोलों की संख्या पर भी अगर आप नजर डालेंगे तो रोनाल्डो काफी आगे हैं। इसलिए मेरी नजर में रोनाल्डो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।'

मालूम हो कि रोनाल्डो के नाम 111 अंतरराष्ट्रीय गोल दर्ज हैं जबकि मेसी के नाम 79 अंतरराष्ट्रीय गोल हैं। इसके अलावा रोनाल्डो अपने करियर में अभी तक कुल 787 गोल कर चुके हैं जबकि मेसी के नाम 751 गोल दर्ज हैं। इतना ही नहीं रोनाल्डो के नाम पांच चैंपियंस लीग खिताब दर्ज हैं जबकि मेसी के नाम चार चैंपियंस लीग खिताब हैं। इन दोनों खिलाडि़यों का आमना-सामना चैंपियंस लीग में हो सकता है जिसमें मेसी पीएसजी तो रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड के लाल रंग की जर्सी में नजर दिखेंगे।

एवर्टन ने बर्नले को हराया

लिवरपूल, एपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) मे एवर्टन ने शानदार वापसी करते हुए सात मिनट के भीतर तीन गोल करके बर्नले को 3-1 से हरा दिया। बेन मी का यह 200वां प्रीमियर लीग मैच था और उन्होंने बर्नले के लिए 53वें मिनट में पहला गोल दागा। इसके बाद हालांकि सात मिनट के भीतर एवर्टन ने तीन गोल किए। माइकल कीन ने पहला, एंड्रोस टाउनसेंड ने दूसरा और डेमाराइ ग्रे ने तीसरा गोल दागा। अब इस जीत के बाद एवर्टन 10 अंक लेकर मैनचेस्टर युनाइटेड, चेल्सी और लिवरपूल के साथ चौथे स्थान पर है।

एएफसी ने हर दो साल में विश्व कप के आयोजन का स्वागत किया

कुआलालंपुर, प्रेट्र। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने मौजूदा चार साल की जगह प्रत्येक दो साल में पुरुष और महिला विश्व कप के आयोजन के इरादे से विकल्पों पर विचार के लिए फुटबाल की वैश्विक संस्था फीफा द्वारा शुरू की गई प्रक्रिया का मंगलवार को स्वागत किया। फीफा का लक्ष्य नए अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर का अधिक से अधिक फायदा उठाना है और इसमें मौजूदा चार साल के अंतराल की जगह प्रत्येक दो साल में विश्व कप के आयोजन की व्यावहारिकता पर गौर करना भी शामिल है। एएफसी सहित सदस्य संघों ने फीफा का समर्थन किया है।

पेले की हालत में सुधार

रियो डि जेनेरियो, आइएएनएस। ब्राजील के महान फुटबालर पेले की बेटी केली नासचिमेंटो ने कहा है कि सर्जरी के बाद उनके पिता की सेहत में सुधार हो रहा है और वह इस सप्ताह इंटेंसिव केयर से बाहर आ सकते हैं। पेले के कोलोन में ट्यूमर था जिसे सर्जरी के जरिये हटाया गया था। 80 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी के रूटीन टेस्ट के दौरान ट्यूमर मिला था जिसके बाद चार सितंबर को वह साओ पाओले के एलबर्ट आंइस्टीन अस्पताल में आए थे।

पेले की बेटी नासचिमेंटो ने इंटरनेट मीडिया में जानकारी देते हुए कहा, 'मैं आप सभी का दिल से धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने चिंता जाहिर की और मुझे ई-मेल भेजे। सर्जरी के बाद वह स्वस्थ हो रहे हैं और उन्हें दर्द नहीं है। उन्हें अगले एक-दो दिन में सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा, इसके बाद वह घर जा पाएंगे।'

Edited By: Sanjay Savern