मैड्रिड। दिग्गज सितारे क्रिस्टियानो रोनाल्डो और गेरेथ बेल के बिना खेलने उतरी रीयल मैड्रिड की टीम ने स्पेनिश लीग ला लीग में मालगा को 2-1 से हराकर अंकतालिका में दूसरे स्थान की ओर अपने मजबूत कदम बढ़ाए। सीनियर खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति में इस्को ने अपनी काबिलियत का परिचय दिया और कोच जिनेदिन जिदान की उम्मीदों पर खरे उतरे। 

इस्को का जलवा : रीयल ने मुकाबले के शुरुआत से ही मेजबान मालगा पर धावा बोलना शुरू किया। खेल के 29वें मिनट में मालगा के डी के बाहर रीयल को फ्री किक मिला। रोनाल्डो की अनुपस्थिति में किक लेने की जिम्मेदारी इस्को को मिली और उन्होंने इसे मालगा के गोलकीपर की दायीं ओर से गोल पोस्ट में पहुंचाकर रीयल को 1-0 से आगे कर दिया। 

इसके बाद इस्को ने दूसरे हाफ में भी अपना आक्रामक खेल जारी रखा। खेल के 63वें मिनट में उनके पास को कासेमिरो ने मालगा के गोलकीपर को छकाते हुए स्कोर किया और अपनी टीम को 2-0 की बढ़त पर ला खड़ा किया।

दूसरे हाफ में इस्को ने मैदान छोडऩे से पहले अपने पुराने क्लब मालगा के दर्शकों का अभिवादन किया। इंजुरी टाइम में मालगा के लिए डिएगो रोलान ने स्कोर किया, लेकिन वह उनकी टीम को हार से बचाने के लिए काफी नहीं था। 

एटलेटिको के करीब पहुंची रीयल : मालगा पर 2-1 से मिली इस जीत के बाद रीयल मैड्रिड (67) अंकतालिका में वेलेंसिया (65) को पछाड़कर दूसरे नंबर पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड (71) के बेहद करीब पहुंच गई है। इन दोनों के बीच अब महज चार अंकों का फासला है। खिताब के बेहद करीब पहुंच चुकी बार्सिलोना की टीम (82) शीर्ष पर काबिज है। 

रोनाल्डो और बेल बैठे बाहर : रीयल के कोच जिदान ने मालगा के खिलाफ क्रिस्टियानो रोनाल्डो और गेरेथ बेल के अलावा लुका मोड्रिक और राफेल वराने को भी बाहर बैठाया। दरअसल, जिदान चैंपियंस लीग सेमीफाइनल से पहले अपने दिग्गज खिलाडिय़ों को आराम देना चाहते थे जो कि लगातार रीयल के लिए खेलते आ रहे थे। रोनाल्डो ने जुवेंट्स के खिलाफ दूसरे दौर के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के आखिरी लम्हों में गोल करके अपनी टीम को अंतिम चार में पहुंचाया था। चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के पहले दौर में रीयल का मुकाबला 24 अप्रैल को बायर्न म्युनिख के साथ होगा। वहीं दूसरे दौर में एक मई को दोनों टीमें भिड़ेंगी।

Posted By: Sanjay Savern