Move to Jagran APP

रीयल मैड्रिड ने लगातार तीसरी बार जीता क्लब विश्व कप, बना दिया ये खास रिकॉर्ड

रीयल मैड्रिड ने पहली बार यह खिताब 2014 में जीता था, जिसके बाद उसने 2016 और 2017 में भी यह खिताब अपने नाम किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 11:12 AM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 10:52 AM (IST)
रीयल मैड्रिड ने लगातार तीसरी बार जीता क्लब विश्व कप, बना दिया ये खास रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। रीयल मैड्रिड ने यूएई के अबूधाबी के जाएद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में शनिवार को हुए फाइनल मुकाबले में अल ऐन को 4-1 से हराकर पांच साल में चौथी बार फीफा क्लब विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। इसके साथ ही रीयल मैड्रिड ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना को पीछे छोड़ दिया, जिसने तीन बार इस खिताब को जीता है। रीयल मैड्रिड की ओर से लुका मॉडिक (14वें मिनट), माकरेस लोरेते (60वें मिनट) और सर्जियो रामोस (78वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा। इसके बाद अल ऐन की ओर से सकासा शियोतनी (86वें मिनट) ने गोल दागकर अपनी टीम के लिए कुछ उम्मीद जगाई, लेकिन अल ऐन के याहिरा नादेर (901वें मिनट) में आत्मघाती गोल कर अपनी टीम के हार के अंतर को और बढ़ा दिया।

loksabha election banner

रियल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

रीयल मैड्रिड ने पहली बार यह खिताब 2014 में जीता था, जिसके बाद उसने 2016 और 2017 में भी यह खिताब अपने नाम किया। इस तरह इस बार रीयल मैड्रिड ने फीफा क्लब विश्व कप में अपनी खिताबी हैट्रिक पूरी की। इसी के साथ रीयल मैड्रिड इस खिताब को सबसे ज्यादा बार जीतने वाला क्लब बन गया। इससे पहले वह बार्सिलोना के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर था। बार्सिलोना ने यह खिताब 2009, 2011 और 2015 में जीता था। रीयल मैड्रिड साथ ही इस खिताब को लगातार तीन बार जीतने वाला पहला क्लब भी बना।

लिवरपूल की जीत

लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में अपने अजय क्रम को जारी रखते हुए यहां वॉल्वरहैंटन वांडर्स को 2-0 से शिकस्त दी। लिवरपूलके लिए मुहम्मद सलाह और वर्जिल वैन डिज्क ने गोल किए। इस शानदार जीत के बाद लिवरपूल ईपीएल की तालिका में 48 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है, जबकि वूल्व्स 25 अंकों के साथ सातवें स्थान पर बना हुआ है। लिवपरपूल ईपीएल के इस सत्र में एक भी मैच नहीं हारने वाली अकेली टीम है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.