Move to Jagran APP

नेमार के दो गोल से पीएसजी को मिली जीत, इंटर मिलान ने लीस को हराया

ग्रोइन चोट से वापसी कर रहे कायलियन एमबापे ने गोल कर खाता खोला लेकिन पेनाल्टी पर गोल करने से चूक गए। नेमार ने दो गोल दागे जिससे उनके दो लीग मैचों में तीन गोल हो गए। लियोन मेसी कोई गोल नहीं कर सके।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 07:59 PM (IST)
पीएसजी के स्टार फुटबालर नेमार (एपी फोटो)

पेरिस, एजेंसी। नेमार और स्ट्राइकरों के शानदार प्रदर्शन से पेरिस सेंट जर्मेन क्लब ने फ्रेंच लीग फुटबाल मैच में मोंटपेलियर पर 5-2 से जीत हासिल की। ग्रोइन चोट से वापसी कर रहे कायलियन एमबापे ने गोल कर खाता खोला, लेकिन पेनाल्टी पर गोल करने से चूक गए। नेमार ने दो गोल दागे जिससे उनके दो लीग मैचों में तीन गोल हो गए। लियोन मेसी कोई गोल नहीं कर सके।

loksabha election banner

सेंटरबैक फालाये साको ने एमबापे के शाट की दिशा बदलने का प्रयास किया, लेकिन 39वें मिनट में वह आत्मघाती गोल कर बैठे और पीएसजी का खाता खुल गया। नेमार ने 43वें मिनट में पेनाल्टी से गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया और फिर उन्होंने इसके बाद 51वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया। एमबापे ने 69वें मिनट में और रेनाटो सांचेज ने 87वें मिनट में गोल दागे। मोंटपेलियर के लिए वाहबी खाजरी ने 58वें मिनट में और एंजो जियानी चाटो एमबयायी ने (90+2वें मिनट में) गोल किया।

लुकाकू का गोल, इंटर मिलान ने लीस को हराया

रोमेलु लुकाकू को वापसी में आकर गोल करने में महज 82 सेकेंड लगे जिससे इंटर मिलान ने सीरी-ए मैच में लीस पर 2-1 से जीत हासिल की। बेल्जियम के स्ट्राइकर लुकाकू के दूसरे मिनट में किए गए गोल से इंटर मिलान 1-0 से बढ़त बनाए था। इंटर मिलान ने चेल्सी से उधार पर फिर से लुकाकू को जोड़ा है। पर दूसरे हाफ में लीस ने असान सीसे के 48वें मिनट में किए गए गोल से स्कोर 1-1 बराबर कर दिया। फिर डेंजेल डमफ्राइज के (90+5 वें मिनट में किए गए) गोल ने सुनिश्चित किया कि इंटर मिलान लीग में जीत से शुरुआत कर सके। एसी मिलान ने भी जीत से शुरुआत की, उसने उडीनेस पर 4-2 से जीत हासिल की।

बार्सिलोना और रायो वालेकानो ने गोलरहित ड्रा खेला

 'नए लुक' में उतरी बार्सिलोना की टीम को स्पेनिश लीग ला लीगा के शुरुआती मैच में रायो वालेकानो से गोलरहित ड्रा के कारण अंक बांटने पड़े। बार्सिलोना के प्रशंसकों को सत्र की शुरुआत ड्रा करने से काफी निराशा हुई जिसमें रायो वालेकानो ने अच्छी चुनौती पेश की जिससे राबर्ट लेवानदोवस्की पदार्पण में गोल करने में नाकाम रहे। मैच के अंतिम मिनट में बार्सिलोना के सर्गियो बुस्केट्स को रेड कार्ड दिखा दिया गया जिससे वह रीयल सोसिएदाद के विरुद्ध मैच में नहीं खेल पाएंगे।

एआइएफएफ चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल में पूर्व खिलाड़ियों को शामिल किया

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) ने बाईचुंग भूटिया और आइएम विजयन सहित 36 'प्रतिष्ठित' खिलाड़ियों को 28 अगस्त को होने वाले आम सभा चुनावों के लिए निर्वाचक मंडल की मतदाताओं की सूची में शामिल किया। खिलाडि़यों की इस सूची में शब्बीर अली, क्लाइमेक्स लारेंस, रेनेडी सिंह और जो पाल अंचेरी भी शामिल हैं। इनके अलावा 12 महिला खिलाडि़यों का प्रतिनिधित्व भी है जिसमें बेमबेम देवी शामिल हैं।

फीफा प्रतिबंध की धमकी पर छेत्री ने कहा, ज्यादा ध्यान मत दो

अनुभवी स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने रविवार को साथी खिलाड़ियों को भारतीय फुटबाल पर फीफा निलंबन के खतरे पर ज्यादा चिंता नहीं करने और मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखने की सलाह दी। इस महीने के शुरू में विश्व फुटबाल संचालन संस्था फीफा ने तीसरे पक्ष के 'हस्तक्षेप' के कारण अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) को निलंबित करने और इससे अक्टूबर में महिला अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी के अधिकार छीनने की धमकी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.