पेरिस, रायटर। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने लेंस से 1-1 से ड्रा खेलने के बावजूद अपना 10वां लीग-1 खिताब सुरक्षित कर लिया है। इस मैच के बाद पीएसजी के 78 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर मौजूद मार्सिले से 16 अंक आगे है। पीएसजी ने इस तरह पिछले 10 में से आठ लीग-1 खिताब अपने नाम कर लिए हैं। उसे सिर्फ मोनाको ने 2017 और लिली ने पिछले साल इस खिताब से वंचित रखा था। पीएसजी ने साथ ही सेंट एटिने के रिकार्ड की बराबरी की जिन्होंने 1957 से 1981 के बीच 10 लीग-1 खिताब जीते थे।

इससे पहले, दोनों टीमों के बीच पहले हाफ तक मुकाबला गोलरहित बराबरी पर रहा था। दूसरे हाफ में खराब फाउल के कारण लेंस के केविन डांसो को 57वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया जिसके कारण टीम शेष मुकाबला 10 खिलाडि़यों के साथ खेलने उतरी। इस बीच, पीएसजी के स्टार खिलाड़ी मेसी ने नेमार के पास पर 68वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। पीएसजी ने करीब 20 मिनट तक इस बढ़त को कायम रखा लेकिन अंतिम क्षणों में लेंस के कोरेंटनि जीन ने डिविएर माचादो के पास पर 88वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। पीएसजी के लीग-1 खिताब पर कब्जा करने के बावजूद उनके प्रशंसकों ने जश्न नहीं मनाया। पीएसजी के प्रशंसक अभी भी टीम के चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में बाहर होने से निराश हैं। मैच खत्म होने के 10 मिनट के अंदर ही मैदान पूरी तरह खाली हो गया।

रीयल बेटिस ने जीता कोपा डेल रे खिताब

सेविया, एपी। रीयल बेटिस ने वालेंसिया को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर कोपा डेल रे का खिताब अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच निर्धारित समय तक मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा था जिसके बाद नतीजे का फैसला पेनाल्टी के जरिये किया गया। रीयल बेटिस का यह तीसरा कोपा डेल रे खिताब है। इससे पहले, रीयल बेटिस के लिए बोर्जा इगलेसियास ने 11वें मिनट में गोल किया, जबकि वालेंसिया की ओर से हुगो डुरो ने 30वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया।

इंटर मिलान शीर्ष पर पहुंचा

मिलान, एपी। गत विजेता इंटर मिलान ने इटालियन लीग सीरी-ए मुकाबले में रोमा को 3-1 से हराकर तालिका में शीर्ष पर जगह बनाई। इंटर मिलान ने इस तरह एसी मिलान को पीछे छोड़ दिया। हालांकि, दोनों टीमों के बीच महज एक अंक का फासला है। इंटर मिलान की ओर से डेंजेल डमफ्राइस ने 30वें, मार्सेलो ब्रोजोविक ने 40वें और लाउतारो मार्टिनेज ने 52वें मिनट में गोल दागे, जबकि रोमा के लिए एकमात्र गोल हेनरिख खितारयान ने 85वें मिनट में किया।

रोनाल्डो ने गोल अपने दिवंगत नवजात बेटे को समर्पित किया

लंदन, आइएएनएस। मैनचेस्टर युनाइटेड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने आर्सेनल के खिलाफ किया गया उनका 100वां प्रीमियर लीग अपने दिवंगत नवजात बेटे को समर्पित किया है। रोनाल्डो ने शनिवार को आर्सेनल के खिलाफ प्रीमियर लीग मुकाबले में अपनी टीम का एकमात्र गोल किया था। हालांकि, मैनचेस्टर युनाइटेड को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

Edited By: Sanjay Savern