पेरिस, एपी। कायलियन एमबापे की दूसरे हाफ में की गई हैट्रिक की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रेंच कप मुकाबले में वानेस को 4-0 से हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई। गोलकीपर क्लेमेंट पेट्रेल ने कुछ अच्छे बचाव किए। पीएसजी इस मैच में लियोन मेसी के बिना उतरा, जो कोरोना पाजिटिव आने के बाद चार अन्य खिलाडि़यों के साथ क्वारंटाइन में हैं।

इससे पहले, पीएसजी की ओर से प्रेसनेल किमपेंबे ने नुनो मेंडेस के पास पर 28वें मिनट में गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। पहले हाफ तक पीएसजी ने इस बढ़त को बरकरार रखा। दूसरे हाफ में एमबापे ने अपना जलवा बिखेरा और 59वें मिनट में किमपेंबे के पास पर गोल दागा। इसके बाद उन्होंने 71वें मिनट में जावी सिमोंस के पास पर गोल किया। एमबापे ने फिर पांच मिनट बाद ही एरिक एबिम्बे के पास पर 76वें मिनट में गोल कर मुकाबले को एकतरफा बना दिया। अंतिम सीटी बजने तक वानेस एक भी गोल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा।

सेविला ने कैडिज को हराया

बार्सिलोना, एपी : सेविला ने कैडिज को 1-0 से हराकर स्पेनिश लीग ला लीगा में रीयल मैड्रिड की बढ़त को कम किया। लुकास ओकांपोस के दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से सेविला को यह जीत मिली। इससे उसके और रीयल मैड्रिड के बीच अब केवल पांच अंक का फासला रह गया है। शीर्ष पर काबिज रीयल मैड्रिड के 20 मैचों में 46 और सेविला के 19 मैचों में 41 अंक हैं। रीयल मैड्रिड को रविवार को गेटफे के हाथों हार झेलनी पड़ी थी जो उसकी सभी प्रतियोगिताओं में पिछले 15 मैचों में पहली हार थी।

बिलबाओ ने एक अन्य मैच में मिडफील्डर ओइहान सांसेट की हैट्रिक की बदौलत ओसासुना को 3-1 से हराया। विलारीयल ने लेवांते को 5-0 से करारी शिकस्त दी। उसकी तरफ से गेर्राड मोरेनो ने दो गोल किए। विलारीयल की यह सभी प्रतियोगिताओं में लगातार छठी जीत है।

मैनचेस्टर युनाइटेड को वोल्व्स से मिली हार

मैनचेस्टर, एपी : मैनचेस्टर युनाइटेड को जोओ मोटिंहो के 82वें मिनट में किए गए गोल के कारण वोल्व्स के हाथों इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) मुकाबले में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा, जो राल्फ रांगनिक के कोच बनने के बाद उसकी पहली पराजय है।

युनाइटेड के खिलाड़ी मैच में किसी भी समय रंग में नहीं दिखे और जब लग रहा था कि वे किसी तरह से अंक बांटने में सफल हो जाएंगे तब मोटिंहो ने गोल दाग दिया। वोल्व्स की ओल्ड ट्रैफर्ड में 1980 के बाद यह पहली जीत है। रांगनिक के कोच बनने के बाद युनाइटेड को पहले पांच मैचों में हार नहीं मिली थी।

प्रीमियर लीग में 27 दिसंबर से दो जनवरी के बीच कोरोना के 94 नए पाजिटिव मामले सामने आए हैं। इस दौरान खिलाड़ी और क्लब स्टाफ मिलाकर कुल 14,250 कोरोना टेस्ट हुए थे।

कोरोना मामले बढ़ने से बार्सिलोना का संकट बढ़ा

बार्सिलोना, एपी : बार्सिलोना के कोरोना से संक्रमित खिलाडि़यों की सूची में पेड्री गोंजालेज और फेर्रान टोरेस का नाम भी जुड़ गया है। टोरेस मैनचेस्टर सिटी से स्थानांतरण पर बार्सिलोना से जुड़े हैं। कैंप नाउ में हजारों प्रशंसकों के सामने उन्हें आधिकारिक तौर पर बार्सिलोना की जर्सी सौंपी गई थी, लेकिन इसके कुछ घंटों बाद पता चला कि उनका कोविड परीक्षण पाजिटिव आया है। बार्सिलोना ने कहा कि टोरेस और पेड्री दोनों का स्वास्थ्य अच्छा है और वे अपने घरों में क्वारंटाइन में हैं।

Edited By: Vikash Gaur