Move to Jagran APP

एमबापे और नेमार को लेकर परेशान है PSG, जानिए क्या है वजह

अपने नए मैनेजर थॉमस टुकेल की देखरेख में पीएसजी ने घरेलू लीग में अपने खेले सभी मुकाबले जीते हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 03:31 PM (IST)
एमबापे और नेमार को लेकर परेशान है PSG, जानिए क्या है वजह
एमबापे और नेमार को लेकर परेशान है PSG, जानिए क्या है वजह

पेरिस, एएफपी। यूएफा चैंपियंस लीग में फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) एक अहम मुकाबले में बुधवार को लिवरपूल से भिड़ने जा रहा है। पीएसजी की टीम पिछले एक महीने से मैदान के बाहर अपने विवाद से जूझते नजर आई है लेकिन उसके स्टार नेमार और कायलियन एमबापे की फिटनेस ने उसे सबसे ज्यादा परेशान किया है।

loksabha election banner

ग्रुप-सी में फिलहाल पीएसजी (5) तीसरे स्थान पर है। पार्क डेस प्रिंसेस में अगर उसे दूसरे स्थान पर काबिज लिवरपूल (6) से हार मिली और इसी ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में नापोली (6) ने घरेलू मुकाबले में रेड स्टार बिलग्रेड (4) को हरा दिया तो फ्रेंच चैंपियन को चैंपियंस लीग के शुरुआती दौर से ही बाहर होना पड़ेगा। अपने नए मैनेजर थॉमस टुकेल की देखरेख में पीएसजी ने घरेलू लीग में अपने खेले सभी मुकाबले जीते हैं लेकिन चैंपियंस लीग में उन्हें इस साल सितंबर में लिवरपूल के खिलाफ उसके घर में 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं नापोली के खिलाफ उसने अपने दोनों मुकाबले ड्रॉ खेले हैं। वास्तव में देखा जाए तो चैंपियंस लीग के पिछले सात मुकाबलों में पीएसजी को पिछले महीने रेड स्टार के खिलाफ 6-1 से इकलौती जीत मिली है।

सिल्वा ने कहा, औसत प्रदर्शन से काम नहीं चलेगा 

पीएसजी के कप्तान थिएगो सिल्वा ने कहा कि हमें लिवरपूल को हराने के लिए बहुत अच्छा खेलना होगा। ऐसी टीम के खिलाफ जीत के लिए औसत प्रदर्शन से काम नहीं चलेगा। यह एक निर्णायक मुकाबला है।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या उसकी टीम में शामिल दुनिया के दो सबसे महंगे खिलाड़ी जुर्जेन क्लोप की टीम के खिलाफ खेल पाएंगे। पिछले सप्ताह अपनी राष्ट्रीय टीमों की ओर से खेलते हुए ब्राजील के नेमार और फ्रांस के एमबापे चोटिल हो गए थे और टोलॉसे के खिलाफ अपनी टीम को स्टैंड से बैठकर 1-0 से जीतते देखते नजर आए। इन दोनों खिलाड़ियों ने इस सत्र में 13-13 गोल किए हैं जबकि एडिंसन कवानी ने 10 गोल किए हैं। इन तीनों की अहमियत टीम में बहुत ज्यादा है। टुकेल ने कहा था कि वे (नेमार और एमबापे) दिन-ब-दिन बेहतर हो रहे हैं।

केन-इकार्डी आमने-सामने

चैंपियंस लीग के ग्रुप-बी में बुधवार को वेंबले स्टेडियम में टॉटनहम की टीम इंटर मिलान के खिलाफ मैदान में उतरेगी। इस दौरान टॉटनहम के स्टार हैरी केन और इंटर मिलान के मॉरो इकार्डी करो या मरो के इस मुकाबले में आमने-सामने होंगे। इस सत्र में 11 गोल कर चुके केन ने पीएसवी के खिलाफ दो गोल दागे थे जिसकी बदौलत टॉटनहम ने 2-1 की जीत के साथ नॉकआउट में अपने पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखा। इस ग्रुप के पहले मुकाबले में इकार्डी ने टॉटनहम के खिलाफ आखिरी लम्हों में गोल करके अपनी टीम को जीत दिलाई थी। ग्रुप-बी के एक अन्य अहम मुकाबले में बार्सिलोना की टीम पीएसवी से भिड़ेगी जो अंक तालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.