Move to Jagran APP

PM Modi को गिफ्ट में मिली लियोनेल मेसी की फुटबॉल जर्सी, YPF अध्यक्ष दी भेंट

पिछले साल खेले गए फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना ने पूर्व चैंपियन फ्रांस को हराकर विश्व कप जीता। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी का विश्व कप जीतने का सपना पूरा हुआ था। विश्व कप जीतने पर मोदी ने अर्जेंटीना टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Tue, 07 Feb 2023 10:49 AM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 10:49 AM (IST)
PM Modi Lionel Messi पीएम मोदी को मिली मेसी की जर्सी। फोटो- एएनआई

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेंगलुरू में भारत ऊर्जा सप्ताह 2023 के उद्घाटन के मौके पर अर्जेंटीना से वाईपीएफ के अध्यक्ष पाब्लो गोंजालेज द्वारा लियोनेल मेस्सी जर्सी भेंट की। मोदी ने फीफा विश्व कप के रोमांचक फाइनल में फ्रांस को हराकर कतर में विश्व कप जीतने के बाद अर्जेंटीना और मेसी को बधाई दी थी।

बता दें कि पिछले साल खेले गए फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना ने पूर्व चैंपियन फ्रांस को हराकर विश्व कप जीता। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी का विश्व कप जीतने का सपना पूरा हुआ था। विश्व कप जीतने पर मोदी ने अर्जेंटीना टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया था, "यह सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा! फीफा वर्ल्ड कप चैंपियंस बनने पर अर्जेंटीना को बधाई! उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। शानदार जीत पर अर्जेंटीना और मेसी के लाखों भारतीय प्रशंसक खुश!"

पेनल्टी शुटआउट में जीता था अर्जेंटीना

गौरतलब हो कि अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया था। 90 मिनट के खेल में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर रही थी। रोमांचक फाइनल में एक्स्ट्रा टाइम के बाद मुकाबला 3-3 की बराबरी पर रहा था। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें मेसी की टीम ने बाजी मार ली। फाइनल मैच में मेसी ने 2 गोल दागे थे। वहीं, फ्रांस के किलियन एमबाप्पे ने गोलों की हैट्रिक जमाई थी।

ऊर्जा सप्ताह 2023 का PM मोदी ने किया उद्घाटन

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारत ऊर्जा सप्ताह 2023 का उद्घाटन किया। उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने भारत में एनर्जी डिमांड की बात पर जोड़ दिया। उन्होंने इस क्षेत्र से जुड़ी तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया। साथ इसे ऊर्जा के क्षेत्र में एक बड़ा कदम बताया।

यह भी पढ़ें- अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे अगल फीफा वर्ल्ड कप, लियोनेल मेसी ने खुद दिए संकेत

यह भी पढ़ें- 'मैंने जो किया वो सही नहीं था', फीफी वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी इस बात को लेकर दुखी है Lionel Messi


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.