लिवरपूल, रायटर। लिवरपूल ने नीदरलैंड्स के डिफेंडर वर्जिल वैन डिक को साउथहैंपटन फुटबॉल क्लब से रिकॉर्ड दाम पर खरीदा है। डिक अगले महीने एक जनवरी से अपने नए क्लब के साथ जुड़ जाएंगे। इंग्लिश प्रीमियर लीग के इन दोनों क्लबों ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

लिवरपूल की तरफ से कहा गया, ‘साउथहैंपटन क्लब के साथ डिक भी इस करार के लिए सहमत हो गए हैं। वह एक जनवरी को ट्रांसफर विंडो के तहत क्लब के साथ जुड़ेंगे।’ साउथहैंपटन ने कहा, ‘डिक का लिवरपूल के साथ करार 75 मिलियन पाउंड (लगभग 6.5 अरब रुपये) में हुआ है।’

लिवरपूल ने स्वानसी को 5-0 से रौंदा

लिवरपूल की टीम ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में अपने से नीची रैंकिंग वाली स्वानसी को 5-0 से रौंद दिया। 20 टीमों वाली तालिका में सबसे नीचे स्थान पर मौजूद स्वानसी की टीम को मैच में अपनी गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा।

इस जीत के साथ लिवरपूल के तालिका में 20 मैचों में 38 अंक हो गए हैं, जबकि मेहमान टीम के इतने ही मुकाबलों में 13 अंक हैं। मैच की शुरुआत से लिवरपूल ने आक्रामक अंदाज में खेलना शुरू किया। मुहम्मद सलाह के पास पर फिलिप कोटिन्हो ने छठे मिनट में गोल दागकर टीम का खाता खोला। इसके बाद मेहमान टीम वापसी की कोशिश में जुटी रही, लेकिन पहला हाफ लिवरपूल के नाम रहा। पहले हाफ के समय में तीन मिनट अतिरिक्त जोड़े गए।

दूसरे हाफ में लिवरपूल ने अपना अटैक और तेज कर दिया जिससे उन्होंने चार गोल दागे। मेहमान टीम के डिफेंस में की गई गलतियों का फायदा लिवरपूल ने उठाया। 52वें मिनट में रॉबटरे फिरमिनो ने फ्री किक पर स्वानसी के गोलकीपर लुकास फैबिएनस्की को छकाते हुए गोल दाग दिया। 2-0 से आगे चल रहे लिवरपूल के ट्रेंट अलेक्जेंडर-अनरेल्ड ने 65वें मिनट में बॉक्स के अंदर जाकर तेजी से गेंद को हिट करके गेंद को जाली में अटका दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप