Move to Jagran APP

फ्रांस की जीत में चमके एमबापे, रोनाल्डो पर लगा अनुचित व्यवहार का आरोप

मैनचेस्टर युनाइटेड के फारवर्ड खिलाड़ी क्रिस्टायानो रोनाल्डो पर इंग्लिश फुटबाल संघ द्वारा प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में एवर्टन में हार के बाद एक प्रशंसक का फोन गिराने के लिए अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है। संघ ने कहा कि रोनाल्डो का व्यवहार कथित रूप से गलत और आक्रामक था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 09:43 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 09:43 AM (IST)
मैनचेस्टर युनाइटेड के फारवर्ड खिलाड़ी क्रिस्टायानो रोनाल्डो (एपी फोटो)

पेरिस, एपी। कायलियन एमबापे और ओलिवियर गिरौड के एक-एक गोल की मदद से फ्रांस ने नेशंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट के मैच में आस्टि्रया को 2-0 से हराया। फ्रांस और आस्टि्रया के बीच पहले हाफ तक मुकाबला गोलरहित बराबरी पर था, लेकिन एमबापे ने दूसरे हाफ में टीम को बढ़त दिलाई। उन्होंने 56वें मिनट में ओलिवियर के पास पर तीन डिफेंडरों को छकाकर गोल दागा। यह उनका अंतरराष्ट्रीय फुटबाल में 28वां गोल है।

loksabha election banner

इसके बाद ओलिवियर ने 65वें मिनट में एंटोनी ग्रिएजमैन के क्रास पर गोल कर टीम की बढ़त को दोगुना किया। यह उनके करियर का 49वां गोल था और वह थियरे हेनरी के 51 गोल के राष्ट्रीय रिकार्ड से केवल दो गोल पीछे हैं। इस जीत के बावजूद फ्रांस नेशंस लीग में ट्राफी की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है, लेकिन क्रोएशिया, बेल्जियम और नीदरलैंड्स ने अपने-अपने मैच जीतकर खुद को अंतिम चार में जगह बनाने की दौड़ में बनाए रखा, जिसके मैच अगले साल जून में होंगे। क्रोएशिया ने डेनमार्क को 2-1 से, नीदरलैंड्स ने पोलैंड को 2-0 से और बेल्जियम ने वेल्स को 2-1 से हराया।

रोनाल्डो पर लगा अनुचित व्यवहार का आरोप

मैनचेस्टर युनाइटेड के फारवर्ड खिलाड़ी क्रिस्टायानो रोनाल्डो पर इंग्लिश फुटबाल संघ द्वारा प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में एवर्टन में हार के बाद एक प्रशंसक का फोन गिराने के लिए अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है। संघ ने कहा कि रोनाल्डो का व्यवहार कथित रूप से गलत और आक्रामक था। मैनचेस्टर युनाइटेड को एवर्टन से 0-1 से हार मिली थी, जिसके बाद मैदान से बाहर आते वक्त रोनाल्डो ने एक प्रशंसक का फोन छीन कर गुस्से में गिरा दिया था। इस घटना के बाद रोनाल्डो ने इंटरनेट मीडिया पर माफी मांगी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.