Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: पीएसजी की जीत में एमबापे का डबल, नाइम्स को 4-0 से करारी शिकस्त दी

एमबापे के दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे नाइम्स को 4-0 से करारी शिकस्त देकर फ्रांसीसी फुटबॉल लीग-1 में इस सत्र में पहली बार शीर्ष पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 06:30 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 06:30 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: पीएसजी की जीत में एमबापे का डबल, नाइम्स को 4-0 से करारी शिकस्त दी
पीएसजी के स्टार स्ट्राइकर एमबापे (एपी फोटो)

पेरिस, एपी। स्टार स्ट्राइकर कायलियन एमबापे के दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे नाइम्स को 4-0 से करारी शिकस्त देकर फ्रांसीसी फुटबॉल लीग-1 में इस सत्र में पहली बार शीर्ष पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की। युवा स्ट्राइकर एमबापे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने इससे पहले मैच में गोल करके अपनी राष्ट्रीय टीम फ्रांस को नेशंस लीग में क्रोएशिया पर 2-1 से जीत हासिल की थी। नाइम्स के सेंटर हॉफ लोइक लांड्रे को 12वें मिनट में लाल कार्ड दिखाकर बाहर भेज दिया गया था जिसके बाद उसकी टीम को 10 खिलाडि़यों के साथ मैच खेलना पड़ा।

loksabha election banner

एमबापे ने 32वें मिनट में गोलकीपर बैपटिस्ट रेनेट को छकाकर गोल दागा। अलेसांद्रो फ्लोरेंजी ने 78वें मिनट में स्कोर 2-0 किया जबकि इसके पांच मिनट बाद एमबापे ने अपना दूसरा और टीम की तरफ से तीसरा गोल दागा। पाब्लो सराबिया ने 88वें मिनट में टीम की तरफ से चौथा गोल किया। पीएसजी की यह लगातार पांचवीं जीत है जिससे उसके 15 अंक हो गए हैं और वह रेनेस की बराबरी पर पहुंच गया लेकिन गोल अंतर में उससे आगे है। रेनेस ने आखिरी स्थान पर काबिज टीम डिजोन के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला।

बाला देवी को उम्मीदों पर खरा उतरने की भरोसा

नई दिल्ली। भारतीय महिला फुटबॉल टीम की कप्तान बाला देवी को लगता है कि रेंजर्स एफसी में उन्हें जिस तरह की पेशेवर ट्रेनिंग मिली है, उससे वह बेहतर खिलाड़ी बन गई हैं और वह रविवार से शुरू होने वाली स्कॉटिश महिला प्रीमियर लीग में उम्मीदों पर खरा उतरने की आशा लगाए हुए हैं। बाला ने जनवरी में रेंजर्स से 18 महीने का अनुबंध किया था। उन्होंने कहा कि सत्र से पूर्व छह हफ्ते की कड़ी ट्रेनिंग के बाद वह लीग में अच्छा करने को तैयार हैं जो बंद स्टेडियम में खेली जाएगी।

रेंजर्स की टीम अपना अभियान पहले दिन हा‌र्ट्स वुमैन से भिड़ेंगी। उन्होंने कहा, 'हमने छह हफ्ते की ट्रेनिंग की और यह काफी कड़ी ट्रेनिंग थी। भारत में जो ट्रेनिंग करते हैं, यह उससे काफी अलग थी और निश्चित रूप से इसमें काफी ज्यादा चीजें पेशेवर थीं।' यूरोप में शीर्ष क्लब से जुड़ने वाली पहली भारतीय महिला फुटबॉलर ने कहा, 'मुझे ट्रेनिंग स्टाइल अच्छा लगा। हमारे मुख्य कोच हमें निर्देश देते हुए काफी स्पष्ट थे और मैंने यहां कुछ महीनों में ही काफी कुछ सीख लिया है। मैं शारीरिक रूप से पूरी तरह फिट हूं और अच्छा प्रदर्शन करने को तैयार हूं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.