Move to Jagran APP

चेल्सी ने जीत का मौका गंवाया, बर्नले ने पिछड़ने के बाद 2-2 से खेला ड्रॉ

चेल्सी फिलहाल 67 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 05:09 PM (IST)
चेल्सी ने जीत का मौका गंवाया, बर्नले ने पिछड़ने के बाद 2-2 से खेला ड्रॉ

लंदन, आइएएनएस। चेल्सी ने शीर्ष चार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने का मौका गंवाते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 35वें दौर के मैच में बर्नले के खिलाफ 2-2 से रोमांचक ड्रॉ खेला। इस मैच में चेल्सी के लिए विंटर ट्रांसफर विंडो में लोन पर टीम में शामिल हुए स्ट्राइकर गोंजालो हिगुइन ने भी एक गोल दागा।

loksabha election banner

चेल्सी फिलहाल 67 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। तीसरे पायदन पर मौजूद टॉटनहम के भी 67 अंक हैं, लेकिन वह बेहतर गोल अंतर की वजह से चेल्सी से ऊपर है। पांचवें पायदान पर मौजूद आर्सेनल के 66 अंक हैं, लेकिन दोनों टीमों ने एक-एक मैच कम खेला है। बर्नले की टीम 40 अंकों के साथ 15वें स्थान पर बनी हुई है।

चेल्सी के लिए मैच की शुरुआत खराब रही। मेहमान टीम बर्नले ने आक्रमण किया और जैफ हैंड्रिक्स ने आठवें मिनट में गोल करके स्कोर 1-0 कर दिया। चेल्सी जल्द ही वापसी करने में कामयाब रही। शानदार फॉर्म में चल रहे ईडन हैजार्ड के पास पर गोल करते हुए फ्रेंच मिडफील्डर एंगोलो कांते ने 12वें मिनट में मेजबान टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके दो मिनट बाद मेजबान चेल्सी ने एक बार फिर आक्रमण किया और इस बार भी उसे सफलता मिली। हिगुइन ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से आसान सा गोल करते हुए स्कोर 2-1 कर दिया। बर्नले ने हार नहीं मानी और चेल्सी पर दबाव बनाया। 24वें मिनट में एश्ले बा‌र्न्स ने गोल करके बर्नले की टीम को बराबरी दिला दी।

दूसरे हाफ में बर्नले ने रक्षात्मक रवैया अपनाया। चेल्सी ने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण रखकर कई हमले बोले, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। चेल्सी के युवा खिलाड़ी केलम हडसन-ओदोई को मैच के दौरान चोट भी लगी, जिसके कारण वह इस सत्र में मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।

नस्ली टिप्पणी पर नौ अंकों की हो पेनाल्टी : स्टर्लिग

लंदन, एएफपी : रहीम स्टर्लिग ने ऐसे क्लबों के लिए नौ अंकों की पेनाल्टी लगाने को कहा है जिनके प्रशंसक खिलाडि़यों को नस्ली टिप्पणी करते हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सजा का मतलब है कि फुटबॉल अधिकारियों द्वारा इस मुद्दे को 'बिलकुल भी नहीं सुलझाया जा रहा है।'

मैनचेस्टर सिटी के फॉरवर्ड रहीम अपने क्लब और इंग्लैंड के लिए खेलते हुए मैदान पर नस्ली टिप्पणी का सामना कर चुके हैं। हाल में उन्होंने पिछले महीने इंग्लैंड के लिए खेलते समय मोंटेनेग्रो के प्रशंसकों की अभद्र टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने कानों को हाथों से ढक लिया था। स्टर्लिग ने एक अखबार में लिखा, 'जब मैं बच्चा था और लंदन में मेरी परवरिश हो रही थी, मैं स्कूल जाता था और फुटबॉल खेलता था। मैं नहीं जानता था कि नस्ली टिप्पणी क्या है, क्योंकि मैंने कभी इसका सामना नहीं किया था। इसलिए मुझे लगता है कि यह पागलपन है। एक ऐसा खेल जिसे मैं प्यार करता हूं उसमें उग्र बदलाव की वजह से 2019 में मुझे एक अखबार में इस बारे में लिखने की जरूरत महसूस हुई। लेकिन, ऐसा मैं इसलिए कर रहा हूं क्योंकि फुटबॉल में नस्लवाद की समस्या काफी खराब और गहरी है एवं इसका कोई हल नहीं निकाला जा रहा है। आप सभी ने हाल के महीनों में काफी हाई प्रोफाइल नस्ली घटनाओं के बारे में पढ़ा होगा। मुझे भी चेल्सी के खिलाफ उसके मैदान में अभद्र टिप्पणी का सामना करना पड़ा। मोंटेनेग्रो में भी अश्वेत इंग्लिश खिलाडि़यों को अभद्रता का शिकार होना पड़ा। मेरे ख्याल से खेल को चलाने वाले लोग इस समस्या का पर्याप्त हल नहीं है और यह अच्छा नहीं है।' स्टर्लिग ने कहा कि नस्लवादी दुरुपयोग के लिए सजा क्लबों के स्वत: नौ अंक की कटौती के रूप में शुरू होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.