Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड और इंटर मिलान यूरोपा लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

मैनचेस्टर युनाइटेड और इंटर मिलान ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर यूरोपा लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 06:51 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 06:51 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड और इंटर मिलान यूरोपा लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड और इंटर मिलान यूरोपा लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

गेलसेनकिरचेन (जर्मनी), एपी।  मैनचेस्टर युनाइटेड और इंटर मिलान ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर यूरोपा लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जिसके साथ कोरोना वायरस महामारी के बीच खाली स्टेडियम में महाद्वीपीय फुटबॉल की वापसी हुई। युनाइटेड ने बुधवार को लास्क लिंज को दूसरे दौर के मुकाबले में 2-1 से हराकर ऑस्टि्रया के क्लब के खिलाफ कुल 7-1 के अंतर से जीत दर्ज की। इस मुकाबले का पहला चरण पांच महीने पहले खेला गया था। लास्क ने 55वें मिनट में फिलिप वीसिंगर के गोल से बढ़त बनाई, लेकिन दो मिनट बाद जेसी लिंगार्ड ने युनाइटेड को बराबरी दिला दी। एंथोनी मार्शल ने 88वें मिनट में युनाइटेड की ओर से एक और गोल दागकर टीम की 2-1 से जीत सुनिश्चत की।

loksabha election banner

वहीं, इंटर मिलान ने रोमेलू लुकाकू और क्रिस्टयन एरिकसन के गोल से गेटफे को 2-0 से हराया। दोनों के बीच एक ही मैच खेला गया, क्योंकि दोनों टीमों ने पहले चरण में हिस्सा नहीं लिया था जिसके बाद यूरोपीय सत्र निलंबित कर दिया गया।

सांचेज के साथ स्थायी करार करेगा मिलान : मैनचेस्टर युनाइटेड से लोन पर मिले एलेक्सिस सांचेज के साथ इंटर मिलान स्थायी करार करेगा। मैनचेस्टर युनाइटेड के मैनेजर ओले गनर सोल्सकर ने यह जानकारी दी। सांचेज के स्थायी रूप से इंटर से जुड़ने की खबरों पर सोल्सकर ने कहा, 'मैं पुष्टि कर सकता हूं। एलेक्सिस वहां अच्छा समय बिताएगा, एक अच्छा खिलाड़ी, मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं। यूनाइटेड की ओर से अधिकतर मैचों में बेंच पर बैठने वाले चिली के 31 साल के फॉरवर्ड सांचेज अगस्त में ऋण पर इंटर मिलान से जुड़े थे।

वेनेजुएला फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष का निधन

काराकस, एपी।  वेनेजुएला फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष जीसस बेरारडिनेली का अचानक बेहोश होने के दो हफ्ते बाद निधन हो गया। अस्पताल में भर्ती होने के दौरान उन्हें अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ा था। वेनेजुएला फुटबॉल महासंघ ने यह जानकारी दी। बेरारडिनेली 61 वर्ष के थे। वेनेजुएला के अधिकारियों ने सार्वजनिक धनराशि के गलत इस्तेमाल के आरोप में बेरारडिनेली के खिलाफ जांच शुरू की थी जिसके 16 दिन बाद उनकी मौत हो गई। बेरारडिनेली को 22 जुलाई को काराकस के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्हें श्वास से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया।

 स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शामिल करना शानदार रहा : मेमोल रॉकी

नई दिल्ली। भारतीय महिला फुटबॉल टीम की मुख्य कोच मेमोल रॉकी ने हाल में हुए अपनी टीम के सुधार के पीछे खिलाडि़यों के लिए शुरू की गई स्ट्रेंथ ट्रेनिंग को श्रेय दिया। मेमोल ने उस समय का जिक्र किया जब पहली बार टीम में इसे शुरू किया गया था। मेमोल ने कहा, 'हम ओलंपिक क्वालीफायर के लिए तैयारी कर रहे थे और मुझे याद है हमारे महासचिव कुशाल दास सर और राष्ट्रीय टीम के निदेशक अभिषेक यादव के साथ बैठक हुई थी। हमारा एक लंबा शिविर हुआ था और तभी पहली बार हमने स्ट्रेंथ ट्रेनिंग को शामिल किया था। हमारे पास दो फिजियो थे, दोनों 24 घंटे सातों दिन लड़कियों के साथ अलग-अलग ट्रेनिंग पर काम करते रहते थे। हमारा एक वीडियो सत्र भी होता था जिसमें हम लड़कियों को दिखाते थे कि वे कहां गलत रहीं और उनके खेल में सुधार पर काम करते थे। इससे काफी अंतर पड़ा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.