Move to Jagran APP

युनाइटेड पर भारी पड़ी सिटी की टीम, ईपीएल का मुकाबला मैनचेस्टर सिटी ने 2-0 से जीता

मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-0 हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 08:32 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 08:32 PM (IST)
युनाइटेड पर भारी पड़ी सिटी की टीम, ईपीएल का मुकाबला मैनचेस्टर सिटी ने 2-0 से जीता
युनाइटेड पर भारी पड़ी सिटी की टीम, ईपीएल का मुकाबला मैनचेस्टर सिटी ने 2-0 से जीता

मैनचेस्टर, एएफपी। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-0 हरा दिया। इस मैच में सिटी के स्ट्राइकरों को रोकने की युनाइटेड के मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर की रणनीति असफल हुई और जब से वह टीम के स्थायी रूप से मैनेजर नियुक्त हुए हैं तब से टीम का प्रदर्शन खराब रहा है। सिटी के लिए दो गोल बर्नाडो सिल्वा और लेरॉय साने ने दागे। वहीं, युनाइटेड के गोलकीपर डेविड डि गिया भी टीम के किले की रक्षा की अच्छे से नहीं कर पा रहे हैं। इससे पहले यूएफा चैंपियंस लीग के मैच बार्सिलोना के खिलाफ टीम को 0-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी और उस दौरान गिया ही टीम के गोलकीपर थे।

loksabha election banner

इस जीत के बाद सिटी ने ईपीएल के खिताब की अपनी दावेदारी को बनाए रखा है। शीर्ष पर मौजूद सिटी का अंक तालिका में दूसरे स्थान पर लिवरपूल से एक अंक बढ़ा लिया है। सिटी के 35 मैचों में 89 अंक है जबकि लिवरपूल के इतने ही मैचों में 88 अंक ही है। हालांकि दोनों टीमों को अभी तीन-तीन मैच और खेलने हैं। उनके अलावा तालिका में छठे स्थान पर मौजूद युनाइटेड की टीम के 35 मैचों में 64 अंक है। हालांकि युनाइटेड इस खिताब की दावेदार नहीं है, लेकिन वह सिटी को चौंका कर उसके खिताब जीतने की मुश्किलों को बढ़ा सकती थी। मैच की शुरुआत से सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डियोला की टीम ने आक्रामक रणनीति के साथ खेली। लेकिन पहले हाफ में टीम गोल के बनाए मौकों को भुना नहीं पाई। पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में सिटी के स्ट्राइकर ने दो बार युनाइटेड के डिफेंस को तोड़ने में सफल रहे।

54वें मिनट में सिल्वा ने युनाइटेड के खिलाड़ी को छकाते हुए बॉक्स के अंदर से बेहद चालाकी से गेंद को दायें पैर से गेाल पोस्ट में डाल दिया जिसे गोलकीपर डेविड डि गिया भी रोक नहीं पाए। इसके बाद जल्दी ही सिटी ने एक और गोल दाग दिया। रहीम स्टर्लिग लगभग अपने पाले से गेंद को तेजी से युनाइटेड के बॉक्स की तरफ ले गए जहां उन्होंने गेंद साने को पास की और फिर साने ने 66वें मिनट में बिना कोई गलती किए सिटी को मैच में 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि युनाइटेड के महत्वपूर्ण खिलाड़ी रशफोर्ड, लिंगगार्ड जबकि स्थानापन्न खिलाड़ी रोमेलु लुकाकु और एलेक्सि सांचेज के पैरों से कोई गोल नहीं निकल पाया और टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। युनाइटेड की टीम पिछले नौ मैचों में सातवीं बार मैच बार हारी है। सिटी ने पिछली बार रिकॉर्ड 100 अंकों के साथ यह खिताब जीता था। इस बार पेप गॉर्डियोला की टीम 100 अंक तो नहीं ले पाएगी, लेकिन 98 अंक लेकर इस ट्रॉफी को जीत लेगी।

वहीं, लीग के अन्य मैच में वूल्व्स ने आर्सेनल को 3-1 से शिकस्त दी। वूल्व्स के लिए रुबेन नेवेस (28वें मिनट), मैट डोहर्टी (37वें मिनट) और डियोगो जोटा (45+2वें मिनट) ने किए। वहीं, आर्सेनल के लिए एकमात्र गोल सुकातिस (80वें मिनट) ने किया।

लिवरपूल की नजर बढ़त लेने पर

लंदन : लिवरपूल की टीम जब शुक्रवार को ईपीएल के मैच में हडर्सफील्ड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजर तीन अंक लेकर मैनचेस्टर सिटी से आगे निकलने की रहेगी। अंक तालिका में सिटी की टीम 89 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि 88 अंकों से लिवरपूल दूसरे स्थान पर है। लिवरपूल की टीम हर हाल में यह जीत हासिल करके तीन अंक लेने कोशिश करेगी क्योंकि हार और ड्रॉ भी उसके खिताब जीतने की उम्मीदों को मुश्किल में डाल सकता है। हालांकि तीन अंक लेते ही लिवरपूल पहली बार इस लीग में 90 से ऊपर अंक हासिल करेगी।

लेवंदोवस्की के गोल से म्यूनिख फाइनल में

बर्लिन : रॉबर्ट लेवंदोवस्की के पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने यहां वेर्डर ब्रेमेन को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराकर जर्मन कप के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना 25 मई को आरबी लिप्जिग से होगा। लेवंदोवस्की ने इस सेमीफाइनल मैच में दो गोल दागे और टीम 23वीं बार खिताबी मुकाबले में पहुंच गई। लेवंदोवस्की ने 36वें मिनट में गोल करके म्यूनिख का मैच में खाता खोल दिया और टीम ने पहले हाफ में 1-0 की बढ़त अपने पास रखी। दूसरे हाफ में चार गोल हुए। इस बार थॉमस मुलर ने 63वें मिनट में गोल कर म्यूनिख को 2-0 की बढ़त दिलाई। हालांकि इसके 11 मिनट बाद ही ओसाको ने गोल कर ब्रेमेन की मैच में वापसी कराई। इसके एक मिनट बाद मिलोट ने बॉक्स के अंदर से दायें पैर से गोल करके स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इस बीच, म्यूनिख को पेनाल्टी मिली जिसका फायदा लेवंदोवस्की ने 83वें मिनट में गोल के रूप में उठाकर टीम को जीत दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.