Move to Jagran APP

EPL: गुंडोगन के दो गोल से मैनचेस्टर सिटी ने लिवरपूल को बुरी तरह से हराया

EPL के मैच में मैनचेस्टर सिटी ने लिवरपूल को 4-1 के अंतर से बुरी तरह हराया। मैनचेस्टर सिटी के लिए इल्के गुंडोगन ने दो दमदार गोल किए। हालांकि शुरुआत में मुकाबला बराबरी का लग रहा था लेकिन बाद में एकतरफा हो गया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 08:11 AM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 08:11 AM (IST)
EPL: गुंडोगन के दो गोल से मैनचेस्टर सिटी ने लिवरपूल को बुरी तरह से हराया
मैनचेस्टर सिटी ने लिवरपूल को 4-1 से हराया (फाइल फोटो)

लिवरपूल, रायटर्स। इल्के गुंडोगन (49वें व 73वें मिनट) के दो गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को लिवरपूल को 4-1 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की अंकतालिका में शीर्ष पर रहते हुए पांच अंकों की बढ़त हासिल कर ली। यह लीग में सिटी की लगातार 10वीं जीत है, जबकि एनफील्ड में 2003 के बाद पहली जीत है। इस जीत के साथ पेप गॉर्डियोला की टीम सिटी 22 मैचों में 50 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है, जबकि दूसरे स्थान पर काबिज लिवरपूल के 23 मैचों में 45 अंक हैं।

loksabha election banner

हालांकि, गुंडोगन हले हाफ में पेनाल्टी पर चूक गए, लेकिन ब्रेक के बाद चौथे मिनट में ही उन्होंने सिटी को आगे कर दिया। वहीं, मुहम्मद सलाह (63वें मिनट) ने लिवरपूल को बराबरी दिला दी, जो कि लिवरपूल का इस साल घर में पहला गोल है। इसके बाद गुंडोगन और रहीम स्टर्लिग (76वें मिनट) ने तीन मिनट के अंदर दो गोल दागकर सिटी को 3-1 से आगे कर दिया। अंतिम समय में फिल फोडेन (83वें मिनट) ने गोल कर सिटी की जीत के अंतर को 4-1 कर दिया।

एवर्टन ने मैनचेस्टर युनाइटेड को ड्रॉ पर रोका

डोमिनिक क्लेवर्ट लेविन के दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम के पांचवें मिनट में किए गए गोल की मदद से एवर्टन ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मैनचेस्टर युनाइटेड को 3-3 से ड्रॉ पर रोका। युनाइटेड ने इस कारण शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी की बराबरी पर पहुंचने का मौका गंवा दिया। सिटी के 21 मैचों में 47 और युनाइटेड के 23 मैचों में 45 अंक हैं।

युनाइटेड के लिए एडिसन कवानी (24वें), ब्रूनो फनरंडिस (45वें) और स्कॉट मैकटोमिनी (70वें मिनट) ने गोल दागे। एवर्टन ने पहले हाफ में दो गोल से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ के शुरू में तीन मिनट के अंदर दो गोल किए। एवर्टन को अब्दोलाय डोकोर ने 49वें मिनट में पहला गोल किया, जबकि जेम्स रोड्रिग्स ने 52वें मिनट में उसे बराबरी दिलाई थी। फुलहम और वेस्ट हैम के बीच मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा, जबकि एक अन्य मैच में न्यूकैसल ने साउथैंप्टन को 3-2 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.