लंदन, एएफपी। मैनेजर पेप गॉडियोला की टीम मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में ब्राइटन को 4-0 से शिकस्त दी। इस जीत के बाद सिटी की टीम एक समय अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच तो गई, लेकिन उसकी यह खुशी थोड़ी देर तक ही रही, क्योंकि लिवरपूल ने इसी दिन लीग के अन्य मैच में बर्नले को 3-0 से हराकर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। लिवरपूल के लिए सादियो माने (37वें मिनट) और रॉबर्टो फिर्मिनो (80वें मिनट) ने गोल किए, जबकि बर्नले के क्रिस वुड (33वें मिनट) आत्मघाती गोल कर बैठे, जिसका फायदा लिवरपूल को मिला। लिवरपूल के 12 अंक हैं, जबकि सिटी 10 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

सिटी 2-0 से आगे : वहीं, ब्राइटन के खिलाफ मैच की शुरुआत सिटी के लिए दमदार रही। मैच के दूसरे मिनट में ही डेविड सिल्वा ने गोलकीपर के बॉक्स के बाहर से केविन डि ब्रूयन को गेंद पास की, जिन्होंने बिना कोई गलती किए गेंद को सीधा गोल पोस्ट में पहुंचा दिया। इसके बाद ब्रूयन ने एक बार फिर गोल करने में अपना योगदान दिया। उन्होंने 42वें मिनट में अग्यूरो को पास दिया और उन्होंने पेनाल्टी एरिया के पास से दायें पैर से टीम के लिए दूसरा गोल किया। पहले हाफ में सिटी की टीम 2-0 से आगे रही। दूसरे हाफ में भी सिटी की टीम ने आक्रामक अंदाज में खेलना शुरू किया जिसका फायदा उसे जल्दी ही गोल के रूप में मिला। 55वें मिनट में डेविड सिल्वा ने बॉक्स के बाहर से अग्यूरो को गेंद पास दी, जिन्होंने दायें पैर से गेंद को गोलकीपर पोस्ट के बायीं ओर भेजा, जिसे गोलकीपर रोक नहीं पाए। यहां से सिटी की टीम ने 3-0 की मजबूत बढ़त बनाई। इसके बाद 79वें मिनट में अग्यूरो ने बॉक्स के बाहर से बर्नाडो सिल्वा को गेंद पास की फिर सिल्वा ने गोलकीपर बॉक्स पर गेंद को अपने बायें पैर से पोस्ट में पहुंचाकर टीम का स्कोर 4-0 कर दिया। मैच के खत्म होने में ज्यादा समय नहीं बचा था और ऐसे में गॉडियोला की टीम ने कोई गोल नहीं खाया और मैच अपने नाम किया।

लीग के अन्य मुकाबलों में मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम ने साउथहैंप्टन के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला। हालांकि 73वें मिनट के बाद से साउथहैंप्टन को 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा, क्योंकि केविन डांसो को रेड कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। डेनियल जेम्स ने 10वें मिनट में गोल कर युनाइटेड को मैच में 1-0 से आगे किया। साउथहैंप्टन के जेनिक वेस्टरगार्ड ने 58वें मिनट में गोल करके स्कोर बराबरी पर ला दिया था। युनाइटेड की टीम लगातार तीसरे मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई। इसके अलावा चेल्सी ने शेफील्ड युनाइटेड के साथ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला।

पीएसजी ने मेटज को हराया

मेटज, रायटर : पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की टीम ने अपने तीन मुख्य स्ट्राइकरों के बिना भी लीग-1 में मेटज की टीम को 2-0 से हरा दिया। हालांकि मैच के दौरान मेजबान टीम के समर्थकों ने समलैंगिकों के प्रति भय के बैनर दिखाए गए और इसके कारण रेफरी ने मैच को कई बार रोक दिया था। पीएसजी के कायलियन एमबापे और एडिनसन कवानी चोट के कारण यह मैच नहीं खेले, जबकि नेमार भी इस मैच में नहीं उतरे। पीएसजी के लिए दो गोल एंजेल डि मारिया (11वें मिनट, पेनाल्टी) और एरिक मैक्सिम मोटिंग (43वें मिनट) ने किए।

बार्सिलोना ने खेला ड्रॉ

पैंप्लोना, रायटर। बार्सिलोना ने शनिवार को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के मैच में ओसासुना के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला। इस दौरान 16 साल के अनसू फाति (51वें मिनट) बार्सिलोना के लिए ला लीगा में सबसे कम उम्र में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। फाति के अलावा ऑर्थर मेलो (64वें मिनट) ने भी बार्सिलोना के लिए गोल किया। वहीं रॉबर्टो टोरेस मोरालोस (सातवें मिनट, 81वें मिनट, पेनाल्टी) ने ओसासुना की टीम के लिए दो गोल किए लेकिन यह टीम की जीत के लिए उपयोगी साबित नहीं हुए। इस मैच में बार्सिलोना के मुख्य स्ट्राइकर लियोन मेसी और लुइस सुआरेज नहीं खेले।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप