Move to Jagran APP

स्टार स्ट्राइकर मेसी ने दागा करियर का 699वां गोल, बार्सिलोना जीता

99000 क्षमता वाले कैंप नाउ स्टेडियम में दर्शकों के बिना खेले गए पहले मैच में अपने स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के गोल की मदद से बार्सिलोना ने लेगानेस को 2--0 से हराया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 08:12 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 08:12 PM (IST)
स्टार स्ट्राइकर मेसी ने दागा करियर का 699वां गोल, बार्सिलोना जीता
स्टार स्ट्राइकर मेसी ने दागा करियर का 699वां गोल, बार्सिलोना जीता

मैड्रिड, एपी। बार्सिलोना ने ला लीगा फुटबॉल टूर्नामेंट में लेगानेस पर शानदार जीत के साथ टॉप पोजिशन हासिल कर ली है। 99000 क्षमता वाले कैंप नाउ स्टेडियम में दर्शकों के बिना खेले गए पहले मैच में अपने स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के गोल की मदद से बार्सिलोना ने लेगानेस को 2--0 से हराया।

loksabha election banner

बार्सिलोना ने धीमी शुरआत की, लेकिन अंसु फाती ने 42वें मिनट में गोल करके उसे ब़़ढत दिला दी। मेसी ने 69वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल किया जो वर्तमान सत्र में लीग में उनका 21वां गोल है। इससे मेसी के करियर की कुल गोल की संख्या 699 पर पहुंच गई है। इनमें से 629 गोल उन्होंने बाìसलोना की तरफ से किए हैं।

बार्सिलोना ने इस जीत से अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रीयल मैड्रिड पर पांच अंक की ब़़ढत बना ली है, जो अपना अगला मैच गुरवार को वेलेंसिया के खिलाफ खेलेगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण ला लीगा मार्च से ठप प़़डी थी। बार्सिलोना के लिए यह पिछले तीन साल में दूसरा अवसर है, जब उसने कैंप नाउ में दर्शकों के बिना मैच खेला।

उसने इससे पहले दर्शकों के बिना घरेलू मैच अक्टूबर 2017 में खेला था। तब कैटालोनिया आंदोलन के कारण दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी गई थी। बाìसलोना अपना अगला मैच शुक्रवार को तीसरे स्थान पर काबिज सेविला से खेलेगा। मंगलवार को खेले गए अन्य मैचों में पांचवें स्थान पर चल रहे गेटाफे ने एस्पनयोल से गोलरहित ड्रॉ खेला, जबकि सातवें स्थान के विलारीयल ने मालोर्का को 1--0 से हराया।

 

कोरोना के ब्रेक के बाद शुरू हुई फुटबॉल लीग

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से खेलों के आयोजन पर रोक लगाना पड़ा था। अब धीरे धीरे तमाम खेलों को आयोजित किया जा रहा है। जर्मनी में बुंडिशलीगा को दोबारा से शुरू किया गया और टॉप पर चल रही बार्यन म्यूनिख ने लगातार आठवीं बार इसपर कब्जा भी जमा लिया है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.