Move to Jagran APP

लियोनेल मेसी ने किया शानदार प्रदर्शन, बार्सिलोना की टीम को मिली जीत

La Liga में बार्सिलोना की टीम ने लियोनेल मेसी के दम पर दमदार जीत दर्ज की। बार्सा ने एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से करारी शिकस्त दी। इसी जीत के साथ अंकतालिका में बार्सिलोना की टीम अब दूसरे स्थान पर आ गई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 07:45 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 07:45 AM (IST)
लियोनेल मेसी ने किया शानदार प्रदर्शन, बार्सिलोना की टीम को मिली जीत
लियोनेल मेसी ने शानदार प्रदर्शन किया है (फाइल फोटो)

मैड्रिड, एपी। लियोनेल मेसी के दमदार प्रदर्शन की बदौलत बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग ला लीगा में एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से हरा दिया। मेसी का बार्सिलोना के लिए यह 650वां गोल था। बार्सिलोना के लिए एंटोनी ग्रीजमैन ने भी गोल किया। वहीं, जोर्डी अल्बा ने आत्मघाती गोल करके एथलेटिक का खाता खोला था।

loksabha election banner

बार्सिलोना अब इस सत्र में पहली बार दूसरे स्थान पर आ गई है। रीयल मैड्रिड के भी 40 अंक हैं, लेकिन गोल औसत में वह पीछे है। एटलेटिको शीर्ष पर काबिज है जिसने कैडिज को 4-2 से हराया। इससे पहले स्पेनिश अखबार 'एल मुंडो' की रिपोर्ट में कहा गया था कि बार्सिलोना के साथ मेसी का करार करीब 555 मिलियन यूरो (करीब 4911 करोड़ रुपये) का है। कर्ज और राजनीतिक उठापठक से घिरे क्लब ने हालांकि इस रहस्योद्घाटन में किसी तरह की भागीदारी से इन्कार किया है।

सलाह के दो गोल से जीता लिवरपूल

फॉर्म में लौटे मुहम्मद सलाह के दो गोल की मदद से लिवरपूल ने वेस्टहैम को 3-1 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मैनचेस्टर सिटी के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। सलाह इतने लंबे समय तक ईपीएल में कभी गोल के लिए तरसते नहीं रहे। पिछली चैंपियन के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले सलाह का फॉर्म में लौटना शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी के लिए अच्छी खबर नहीं है।

लिवरपूल अब सिटी से चार अंक पीछे तीसरे स्थान पर है। अंकतालिका में उसने लीसेस्टर को पछाड़ा, जिसे लीड्स ने 3-1 से मात दी। लीग के छह मैचों में सलाह ने एक भी गोल नहीं किया और 2017 में क्लब से जुड़ने के बाद ऐसा एक ही बार फरवरी 2019 में हुआ है। सलाह ने 57वें और 68वें मिनट में गोल किए, जबकि जॉर्जिनियो ने 84वें मिनट में तीसरा गोल दागा। वेस्टहैम के लिए एकमात्र गोल 84वें मिनट में क्रेग डॉसन ने किया।

केन के बिना उतरे टॉटनहम को मिली हार

चोटिल स्ट्राइकर हैरी केन के बिना उतरी टॉटनहम की टीम को ईपीएल में ब्राइटन ने 1-0 से हरा दिया, जिससे जोस मोरिन्हो की टीम अब शीर्ष चार से छह अंक पीछे हो गई है। ब्राइटन के लिए 17वें मिनट में लिएंड्रो टोसार्ड ने गोल किया। केन दोनों टखनों में चोट के कारण टीम से बाहर हैं। उनकी जगह गेरेथ बेल ने ली, लेकिन कोई कमाल नहीं कर सके।

बार्सिलोना के पूर्व फॉरवर्ड जस्टो तेजादा का निधन

बार्सिलोना, आइएएनएस : पूर्व एफसी बार्सिलोना और एफसी रीयल मैड्रिड के फॉरवर्ड जस्टो तेजादा का 88 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। छह जनवरी 1933 को बार्सिलोना में जन्मे तेजादा ने एफसी बार्सिलोना की पहली टीम (1953 से 1961) के लिए कुल आठ सत्र खेले। उन आठ वर्षो के दौरान, तेजादा ने 194 मैच खेले और 92 गोल किए। क्लब के साथ उन्होंने दो लीग चैंपियनशिप, दो कोपा डेल रे और दो फेयर कप हासिल किए।

बार्सिलोना के बाद वह रीयल मैड्रिड में दो सत्रों (1961-63) के लिए खेले और दो सत्र एस्पेनयोल (1963-65) के लिए खेले। तेजादा उन फुटबॅलरों में से एक थे, जिन्होंने 24 सितंबर 1957 को कैंप नाउ में पहला मैच खेला था। उन्होंने स्टेडियम के इतिहास में पहला गोल करने के लिए यूलिओ माíटनेज की सहायता की। रीयल मैड्रिड के लिए खेलते हुए उन्होंने दो ला लीगा खिताब और एक कोपा डी एस्पाना जीता। वह स्पेन के लिए भी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल भी खेले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.