मैड्रिड, एएफपी। बार्सिलोना और अर्जेंटीना की टीम के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान लियोन मेसी इस बात से खुश नहीं हैं कि मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। हालांकि, कोरोना वायरस के बाद से अभी तक लियोन मेसी ने एक भी मैच नहीं खेला है। अब लियोन मेसी ने कहा कि वह फिर से खेलने को लेकर काफी उत्सुक हैं, लेकिन बंद दरवाजों के पीछे यानी बिना दर्शकों के ला लीगा के मैच अजीब होंगे।

दिग्गज फुटबॉलर मेसी ने कहा, "हम इस बारे में नहीं सोच सकते कि हम इस साल क्या पीछे छोड़ रहे हैं। भविष्य के बारे में सोचना बेहतर है। कोई संदेह नहीं कि यह पहली बार में अजीब होगा, लेकिन मैं फिर से प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हूं। तकनीकी रूप से यह एक ही सत्र होगा, लेकिन मुझे लगता है कि सभी टीमें और खिलाड़ी इसे अलग तरह से अनुभव करेंगे।" 

कोपा अमेरिका लीग स्थगित होने से दुख हुआ- मेसी

उन्होंने आगे कहा है, "कोपा अमेरिका को स्थगित करना एक बहुत बड़ी निराशा थी, लेकिन निश्चित रूप से यह उचित था। मैं कोपा में फिर से खेलना चाह रहा था।" कोरोना वायरस की वजह से तमाम लीग और टूर्नामेंट को रद या फिर स्थगित करना पड़ा है। इसका असर फुटबॉल क्लबों के साथ-साथ फुटबॉल के सैकड़ों खिलाड़ियों पर भी पड़ा है। बड़े खिलाड़ी फिर भी इस महामारी की वजह से आए वित्तीय संकट को झेल सकते हैं, लेकिन छोटे फुटबॉलरों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है।

हालांकि, अब दुनिया भर में खेलों की वापसी हो रही हैं। कुछ देशों में फुटबॉल लीग शुरू हो गई हैं, जबकि कुछ देशों में आने वाले सप्ताहों में फुटबॉल लीग शुरू हो जाएंगी, जिसमें ला लीगा और सीरी-ए जैसी लीग शामिल हैं। लियोनेल मेसी ही नहीं, बल्कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी अभी मैच खेलने के लिए मैदान पर नहीं उतरे हैं। हालांकि तमाम दिग्गज खिलाड़ी अपनी ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस