Move to Jagran APP

लियोनेल मेसी ने किया खेल जगत का सबसे बड़ा करार, तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड!

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी का स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ चार सीजन के लिए मौजूदा करार 55 करोड़ 50 लाख यूरो (67.3 करोड़ डॉलर) का है जोकि खेल इतिहास का सबसे महंगा करार माना जा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 02:33 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 02:33 PM (IST)
लियोनेल मेसी ने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है (फाइल फोटो)

बार्सिलोना, आइएएनएस। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने करार के मामले में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है। मेसी ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के साथ चार सीजन के लिए बड़ा करार दिया है। उनका मौजूदा करार बार्सिलोना के साथ 55 करोड़ 50 लाख यूरो (67.3 करोड़ डॉलर) का है, जोकि खेल इतिहास का सबसे महंगा करार माना जा रहा है। इस बात का दावा एक रिपोर्ट में किया गया है।

loksabha election banner

स्पेनिश समाचार पत्र-अल मुंडो की रिपोर्ट के मुताबिक, लियोनेल मेसी चार सीजन से भी अधिक समय तक करीब 55,52,37,619 यूरो बार्सिलोना के फुटबॉल क्लब से हासिल करेंगे। समाचार पत्र में यह भी दावा किया है कि उसके पास 30 पेजों का वो दस्तावेज मौजूद हैं, जिन पर मेसी ने 2017 में बार्सिलोना के साथ करार करते समय हस्ताक्षर किए थे। इसमें आगे ये भी बताया गया है कि इसमें निर्धारित वेतन और वेरीएबल भुगतान शामिल है, जो प्रति सीजन 13 करोड़ 80 लाख यूरो तक पहुंच सकता है।

अल मुंडो की रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि लियोनेल मेसी का बार्सिलोना के साथ इस साल जून तक का करार है और वह पहले ही 51,15,40,545 यूरो कमा चुके हैं। हालांकि, इस सीजन से पहले वे बार्सिलोना के क्लब को छोड़ना चाहते थे, लेकिन करार की वजह से उनको हाथ पीछे खींचने पड़े थे। 33 वर्षीय लियोनेल मेसी करीब दो दशक से बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के साथ हैं, लेकिन पिछले सीजन की विफलता के बाद उन्हें क्लब छोड़ने का इरादा किया था।

मेसी अपने क्लब बार्सिलोना के साथ 2018 और 2019 में ला लीगा खिताब जीत चुके हैं, लेकिन चैम्पियंस लीग अभी भी बार्सिलोना और खुद मेसी के लिए रूठा हुआ है। हालांकि, मेसी ने निजी तौर पर इस दौरान कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं, जिसमें गोल्डन बूट से लेकर बैलन डिओर अवॉर्ड तक कई बार उन्होंने जीते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.