Move to Jagran APP

रोनाल्डो के डबल गोल से सेमीफाइनल में जीता जुवेंटस, इंटर मिलान को 2-1 से जीत मात

इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में रोनाल्डो ने इंटर मिलान के खिलाफ 2 गोल कर टीम को जीत दिलाई। सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से जुवेंटस ने इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के पहले चरण में इंटर मिलान को 2-1 से हरा दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 10:39 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 10:39 PM (IST)
रोनाल्डो के डबल गोल से सेमीफाइनल में जीता जुवेंटस, इंटर मिलान को 2-1 से जीत मात
जुवेंटस के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो- फोटो ट्विटर पेज

मिलान, एपी। जुवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का शानदार प्रदर्शन जारी है। इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में रोनाल्डो ने इंटर मिलान के खिलाफ 2 गोल कर टीम को जीत दिलाई। सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से जुवेंटस ने इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के पहले चरण में इंटर मिलान को 2-1 से हरा दिया।

loksabha election banner

रोनाल्डो ने पेनाल्टी पर गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी दिलाई और इसके बाद इंटर मिलान की रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठाकर निर्णायक गोल दागा और अपनी टीम को दूसरे चरण से पहले बेहतर स्थिति में रखा। इंटर मिलान ने लॉटारो मार्टिनेज के गोल से शुरुआती बढ़त हासिल की थी। दूसरा सेमीफाइनल नापोली और अटलांटा के बीच खेला जाएगा। दूसरे चरण के मुकाबले अगले सप्ताह होंगे। फाइनल 19 मई को खेला जाएगा।

इंटर ने पिछले सप्ताह सीरी-ए लीग में जुवेंटस को 2-0 से हराया था। नौवें मिनट में मार्टिनेज ने निकोलो बारेला के क्रॉस पर गोल दागा तो सब कुछ उसके अनुकूल लग रहा था। लेकिन एश्ले यंग की गलती से जुवेंटस को 26वें मिनट में पेनाल्टी मिली और रोनाल्डो ने बराबरी का गोल करने में कोई गलती नहीं की। इसके नौ मिनट बाद रोनाल्डो ने इंटर के डिफेंडर अलेसांद्रो बास्तोनी और समीर हैंडानोविक की गलती का फायदा उठाकर दूसरा गोल दागा।

सेविया सेमीफाइनल में

लुकास ओकांपोस के दूसरे हाफ में किए गए गोल के दम पर सेविया ने सेकेंड डिवीजन की टीम अलमेरिया को 1-0 से हराकर 2018 के बाद पहली बार कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ओकांपोस ने 67वें मिनट में सुसो फर्नाडिज के क्रॉस पर हेडर से गोल करके सेविया को अंतिम-चार में पहुंचाया। सेविया तीन साल पहले फाइनल में पहुंचा था, लेकिन तब उसे बार्सिलोना से हार का सामना करना पड़ा था। पांच बार का कोपा चैंपियन इससे पहले 2016 में भी फाइनल में बार्सिलोना से हार गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.