Move to Jagran APP

मैकेनी के गोल से जुवेंटस को मिली जीत, सीरी-ए की अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंची टीम

Serie A के मुकाबले में जुवेंटस की टीम ने वापसी की और बोलोग्ना को 2-0 से हराकर अंकतालिका में चौथा स्थान हासिल कर लिया। Weston McKennie ने बोलोग्ना के खिलाफ दमदार गोल दागकर बढ़त को दोगुना किया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 09:34 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 09:34 AM (IST)
मैकेनी के गोल से जुवेंटस को मिली जीत, सीरी-ए की अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंची टीम
जुवेंटस की टीम सीरी ए में चौथे स्थान पर है (फाइल फोटो)

मिलान, एपी। वेस्टन मैकेनी के गोल की मदद से जुवेंटस ने अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी इंटर मिलान से मिली हार से उबरकर रविवार को यहां बोलोग्ना को 2-0 से हराया और इटली की लीग सीरी-ए में चौथा हासिल स्थान कर लिया। अमेरिकी फुटबॉलर मैकेनी ने 71वें मिनट में गोल करके जुवेंटस की बढ़त दोगुनी की थी। आर्थर मेलो ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई।

loksabha election banner

इस जीत से जुवेंटस और अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज एसी मिलान के बीच सात अंक का अंतर रह गया। दूसरे स्थान पर चल रहे इंटर मिलान ने उडिंसे के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला जिससे उसके 19 मैचों में 41 अंक हो गए। एसी मिलान के 19 मैचों में 43 जबकि जुवेंटस के 18 मैचों में 36 अंक हैं।इस बीच, हिरविंग लोजानो ने मैच शुरू होने के बाद नौवें सेकेंड में गोल करके नापोली की तरफ से इस लीग में सबसे तेज गोल दागा, लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को हेलास वेरोना से 1-3 से हार झेलनी पड़ी।

एटलेटिको की जीत में सुआरेज का गोल

बार्सिलोना के पूर्व स्ट्राइकर लुइस सुआरेज के दम पर एटलेटिको मैड्रिड ने रविवार दो रात को स्पेनिश लीग ला लीगा में वेलेंसिया को 3-1 से शिकस्त दी। सुआरेज ने इस मैच में गोल किया। इसके साथ ही उन्होंने लगातार पांचवें मैच में गोल दागा। इस जीत से एटलेटिको मैड्रिड अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार है और वह तीसरे स्थान पर मौजूद बार्सिलोना से 10 अंक आगे है।

चेल्सी ने मैनेजर लैंपार्ड को हटाया

इंग्लिश क्लब चेल्सी ने सोमवार को अपने मैनेजर फ्रैंक लैंपार्ड को उनके पद से हटा दिया। चेल्सी के खिलाड़ी रहे लैंपार्ड क्लब के साथ मैनेजर के पद पर 18 महीने तक ही रह पाए। लैंपार्ड की जगह पेरिस सेंट जर्मेन के पूर्व मैनेजर थॉमस टुकेल ले सकते हैं। लैंपार्ड के मार्गदर्शन में चेल्सी का ईपीएल में अभी तक प्रदर्शन खराब रहा है और टीम अंक तालिका में नौवें स्थान पर है जबकि टीम को पिछले आठ लीग मैचों में पांच में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। हालांकि चेल्सी एफए कप के चौथे दौर के मैच में ल्यूटन टाउन को 3-1 से हराकर अगले दौर में पहुंचा था।

भारत अंडर-16 टीम ने यूएई को हराया

स्थानापन्न खिलाड़ी सुहेल अहमद भट के 79वें मिनट में किए गए गोल की मदद से भारत की अंडर-16 फुटबॉल टीम ने दुबई में मेजबान देश संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 1-0 से हरा दिया। रविवार की रात खेले गए इस मैच में सुहैल दूसरे हॉफ में स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरे और उन्होंने ताइसेन सिंह के क्रास पर यह महत्वपूर्ण गोल किया। यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय गोल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.