ढाका। भारतीय टीम सैफ कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है जहां उसका सामना पाकिस्तान से होगा। इस मुकाबले के बारे में भारतीय फुटबॉल टीम के कोच स्टीफन कांस्टेस्टाइन ने कहा है कि हम इसे एक सामान्य मैच के तौर पर ही ले रहे हैं। भारत ने लीग मुकाबले में श्रीलंका और मालदीव को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जहां उसे पाकिस्तान के भिड़ना है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बुधवार को बंगबंधू स्टेडियम में खेला जाएगा।

कांस्टेस्टाइन ने कहा कि हम इस मैच को लेकर गंभीर हैं लेकिन इसमें कुछ अलग नहीं है। ये हमारे लिए अन्य मैचों की तरह की एक मुकाबला है। हमें विश्वास है कि पाकिस्तान के खिलाफ इस अहम मैच में हमारी टीम जीत दर्ज करेगी और फाइनल में पहुंचेगी। भारत व पाकिस्तान के बीच इससे पहले वर्ष 2013 में काठमांडू में आखिरी आधिकारिक फुटबॉल मैच खेला गया था। इस मैच में भारत को जीत मिली थी। 

पाकिस्तान की टीम ने 13 वर्ष के बाद सैफ कप के लिए क्वालीफाई किया है और अंतिम चार में जगह बनाई है। अब उसका मुकाबला सात बार की चैंपियन भारत से है। कांस्टेस्टाइन ने नेपाल टीम की तारीफ की और कहा कि वो टीम सेमीफाइनल में पहुंचना डीजर्व करती है। उन्होंने कहा कि नेपाल ने अब तक अच्छी फुटबॉल खेली है। मुझे लगता है कि हम फाइनल में पहुंचेंगे और वहां हमारा सामना नेपाल के साथ होगा। नेपाल को अब मालदीव के खिलाफ खेलना है।  

भारतीय फुटबॉल टीम के खिलाड़ी मनवीर सिंह को मालदीव के खिलाफ हुए मैच में बेस्ट प्लेयर घोषित किया गया। उन्होंने कहा कि एक फुटबॉल खिलाड़ी के तौर पर पहला अंतरराष्ट्रीय गोल करना उनके लिए सबसे बेहतरीन लम्हा था। देश के लिए गोल करना हमेशा ही खास होता है। वहीं पहले गोल के साथ आपके इमोशन जुड़े होते हैं। मालदीव के खिलाफ मिली जीत खास थी और अब हमारी नजर सेमीफाइनल मुकाबले पर है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern