नई दिल्ली, जेएनएन।  AFC Under 19 Womens Football Qualifiers: भारतीय अंडर-19 महिला फुटबाल टीम ने पाकिस्तान को एएफसी क्वालीफायर्स में 18-0 से रौंद कर खेल प्रेमियों का मन खुश कर दिया था। आपको बता दें कि ये मैच 24 अक्टूबर 2018 को खेला गया था और भारतीय युवा महिला टीम ने कमाल का खेल दिखाया था। थाइलैंड में दोनों देशों की अंडर-19 महिला फुटबाल टीम के बीच ये मुकाबला हुआ था जहां भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में हराया था। 

24 अक्टूबर को ही टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने भारत को पहली बार हराया था, लेकिन इसी दिन तीन साल पहले हमने पाकिस्तान की टीम को फुटबाल मुकाबले  में 18-0 के बड़े अंतर से हराया था। 24 अक्टूबर को ही कोहली की कप्तानी में भारत को पहली बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हार जरूर मिली, लेकिन ये दिन उनके लिए यादगार भी है क्योंकि उन्होंने इसी दिन इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने सबसे तेज 10,000 रन पूरे किए थे और ऐसा करने वाले दुनिया के सबसे पहले बल्लेबाज बने थे साथ ही सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड भी तोड़ा था।  

भारतीय युवा महिला टीम ने एएफसी अंडर-19 क्वालीफायर्स के पहले मैच में शुरुआत से ही पकड़ बनाए रखी और आक्रामक खेल का प्रदर्शन कर पाकिस्तान टीम को पूरे मुकाबले में वापसी का कोई मौका नहीं दिया। भारत के लिए सर्वाधिक पांच गोल रेनू ने किए। उनके अलवा मनीषा ने तीन, देवनीता ने दो, दया ने दो, रोजा ने दो गोल किए जबकि पपकी ने एक, जबामानी ने एक और सौम्या ने एक गोल दागा। पाकिस्तान की ओर से इमान फैय्याज ने आत्मघाती गोल दागा।

पहले हाफ तक भारत ने 9-0 की बढ़त बना ली थी और वह बड़ी जीत की ओर अग्रसर हो गई थी। दूसरे हाफ में भी भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रमक प्रवृति से खेलना जारी रखा और एकतरफा जीत दर्ज की। इस पूरे मैच के दौरान एक बार भी पाकिस्तान की टीम भारत पर हावी होती नजर नहीं आई।

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही मैच पर अपनी पकड़ा बना ली थी जो आखिरी तक कायम रही। मैच के दौरान पाकिस्तान की टीम किसी नौसीखिया टीम की तरह से नजर आई और भारतीय खिलाड़ियों को गोल करता हुआ देखती रही। इसमें कोई शक नहीं है कि भारत की इस जीत से भारतीय खेल प्रेमियों को बड़ी राहत मिली होगी। 

Disclaimer: भारत और पाकिस्तान की महिला अंडर-19 टीमों के बीच खेला गया यह मुकाबला 2018 का है जिसे गलती से 2021 की तारीख से पोस्ट की गई थी। इस गलती में सुधार कर लिया गया है।

Edited By: Sanjay Savern