Move to Jagran APP

Euro Cup 2020 फाइनल के बाद प्रशंसकों ने मचाया कोहराम, 49 लोग किए गिरफ्तार

Euro Cup 2020 फाइनल में रविवार को वेम्बली स्टेडियम में इटली और इंग्लैंड का सामना हुआ। इस मैच में इटली ने जीत दर्ज की तो इसके बाद प्रशंसकों ने जमकर कोहराम मचाया। इस दौरान 49 लोग गिरफ्तार भी किए गए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 02:58 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 02:58 PM (IST)
Euro Cup 2020 फाइनल के बाद प्रशंसकों ने मचाया कोहराम, 49 लोग किए गिरफ्तार
यूरो कप के फाइनल के बाद फैंस ने जमकर कोहराम मचाया (फोटो आइएएनएस)

 लंदन, आइएएनएस। इटली के खिलाफ यूरो 2020 के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड को मिली हार के बाद प्रशंसकों ने रास्तों में जमकर कोहराम मचाया। यूरो कप के फाइनल के बाद फैंस के कोहराम को रोकने के लिए लंदन मेट्रोपोलिटियन दंगा पुलिस को उतारा गया। सैकड़ों पुलिस अधिकारियों को भीड़ को हटाने के लिए रास्ते पर उतारा गया। दंगा पुलिस लंदन के पिसाडिली सर्कस और लिचेस्टर स्क्वायर में भी दिखी, जहां फुटबॉल समर्थक लैंप पर चढे और कई लोग बसों की छत पर चढ़ गए।

loksabha election banner

दरअसल, इटली ने इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर यूरो कप 2020 का खिताब अपने नाम किया। इटली के खिताबी मैच जीतने के बाद ही प्रशंसकों ने कोहराम मचाया। मेट्रोपोलिटियन पुलिस ने ट्वीट कर कहा, "हमने यूरो 2020 फाइनल मुकाबला करीब रहने पर पुलिस अभियान चलाया। हजारों प्रशंसकों को धन्यवाद जिन्होंने जिम्मेदारी से व्यवहार किया। हमने नियम तोड़ने पर 49 लोगों को गिरफ्तार किया है।"

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "हमारे 19 अधिकारी भीड़ को संभालने के कारण चोटिल हुए है। यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। लंदन के हमारे सभी अधिकारियों को धन्यवाद जिन्होंने पूरी रात शहर को सुरक्षित रखने में अपना योगदान दिया।" मैच के बाद वेम्बली स्टेडियम में कोहराम देखने को मिला। फुटेज में दिखाया गया है कि प्रशंसक बैरिकेड को तोड़कर स्टेडियम में घुसने का प्रयास कर रहे थे।

स्टेडियम के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा, "एक छोटे से समूह ने स्टेडियम में सुरक्षा का उल्लंघन किया। हम अब इन लोगों को हटाने के लिए स्टेडियम के प्रबंधकों और सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।" बताया ये भी जा रहा है कि मैच शुरू होने से पहले भी दर्शकों ने स्टेडियम में घुसने की कोशिश की थी। बिना टिकट के फैंस को अनुमति नहीं मिली तो उस समय भी कोहराम की स्थिति पैदा हो गई थी, लेकिन उसे सुरक्षाकर्मियों ने संभाल लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.