Move to Jagran APP

English premier league: चेल्सी को हराकर मैनचेस्टर सिटी खिताबी दौड़ में बरकरार

Manchester City vs Chelsea मैनचेस्टर सिटी ने चेल्सी को हराकर ईपीएल की खिताबी दौड़ में अपनी जगह बरकरार रखी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 10:26 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 10:26 AM (IST)
English premier league: चेल्सी को हराकर मैनचेस्टर सिटी खिताबी दौड़ में बरकरार
English premier league: चेल्सी को हराकर मैनचेस्टर सिटी खिताबी दौड़ में बरकरार

लंदन, एएफपी। English Premier League: गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में चेल्सी को 2-1 से हराकर मौजूदा सत्र में शीर्ष पर चल रहे लिवरपूल फुटबॉल क्लब के साथ खिताबी दौड़ में खुद को बरकरार रखा। एतिहाद में शनिवार को खेले गए मुकाबले में चेल्सी ने एंगोलो कांटे (21वें मिनट) के गोल से शुरुआती बढ़त हासिल की, लेकिन जल्दी ही सिटी ने मुकाबले में वापसी की।

loksabha election banner

पहले केविन डि ब्रूने (29वें मिनट) ने सिटी को बराबरी दिलाई और फिर रियाद महारेज (37वें मिनट) ने बॉक्स के अंदर से शानदार गोल करके सिटी को बढ़त दिलाई, जो अंत में निर्णायक साबित हुई। अगर इंजुरी टाइम में रहीम स्टर्लिग द्वारा किए गए गोल को वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) की मदद से अयोग्य करार नहीं दिया गया होता तो मैनेजर पेप गॉर्डियोला की टीम की जीत का अंतर बड़ा हो सकता था। इस मुकाबले में सिटी ने 46.74 प्रतिशत गेंद पर कब्जा जमाया, लेकिन इस मामले में यह गॉर्डियोला के मैनेजर करियर के कुल 381 मुकाबलों में सबसे कम रहा।

उधर, लिवरपूल ने क्रिस्टल पैलेस को 2-1 से हराकर अपने शीर्ष क्रम को और मजबूत किया। वहीं, शनिवार को टॉटनहम के मैनेजर के तौर पर पहली बार उतरे जोस मौरिन्हो के मार्गदर्शन में उनकी टीम ने वेस्टहम को 3-2 से हराया। साथ ही लीसेस्टर सिटी ने ब्रिज्टन को 2-0 से शिकस्त देकर तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया। अंक तालिका में लिवरपूल 37 अंकों के साथ पहले और लीसेस्टर 29 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, चेल्सी को हराने के बाद सिटी 28 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई।

शेफील्ड ने युनाइटेड को बराबरी पर रोका

उधर ईपीएल में रविवार को खेले गए इकलौते मुकाबले में शेफील्ड युनाइटेड ने मैनचेस्टर युनाइटेड को 3-3 की बराबरी पर रोक दिया। एक समय इस मुकाबले में शेफील्ड के जॉन फ्लेक और लायस मॉसेट के गोल की बदौलत युनाइटेड 0-2 से पिछड़ रहा था लेकिन ब्रेंडन विलियम्स, मैसन ग्रीनवुड और मार्कस रशफोर्ड ने गोल करके युनाइटेड को जीत की राह पर पहुंचा दिया। हालांकि 90वें मिनट में ओलिवर मैकबॉर्ने ने गोल करके शेफील्ड को बराबरी दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.