बर्नले, रायटर। English Premier League:  गेब्रियल जीसस के दो गोलों की मदद से मैनचेस्टर सिटी की टीम ने इंग्लिश फुटबॉल लीग (ईपीएल) के मैच में बर्नले को उसके घर में 4-1 से शिकस्त देकर अपने खिताब की उम्मीदों को जिंदा रहा। मैनेजर पेप गॉर्डियोला की टीम मैनचेस्टर ने इस जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद मैनेजर जुर्जेन क्लोप की टीम लिवरपूल के साथ अंकों का अंतर कम करते हुए आठ कर लिया। सिटी की टीम ने ईपीएल में अपने पिछले मैच में न्यूकैसल के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला था। जीसस पिछले 10 मैचों में अपने क्लब और अपने देश ब्राजील के लिए गोल नहीं कर पाए हैं।

जीसस ने डेविड सिल्वा की मदद से 24वें मिनट में गोल करके अपनी टीम का खाता खोला। सिल्वा ने जीसस को गेंद पास की फिर उन्होंने बॉक्स के बाहर से गेंद पर तेजी से किक लगाते उसे सही जगह पहुंचाया। पहला हाफ 1-1 से बराबर रहा। दूसरे हाफ की शुरुआत में 50वें मिनट में ही जीसस ने अपना और टीम के लिए दूसरा गोल दागा। इस बार जीसस बर्नाडो सिल्वा ने गेंद को बॉक्स के अंदर गोलकीपर बॉक्स की तरफ भेजी और फिर जीसस ने तेजी से गेंद पर आकर उसे गोल पोस्ट में पहुंचा दिया।

फिर इसके 18 मिनट बाद रॉड्रिगो हर्नाडेज ने आसानी से गोल करके अपनी टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया। हालांकि मैच के अंतिम लम्हों सिटी की टीम ने एक गोल किया तो वहीं, बर्नले ने भी एक गोल करके अपने हार के अंतर को कम किया। रियाद महारेज ने 87वें मिनट में बर्नले के तीन खिलाडि़यों को छकाकर आसानी से गोल करके अपनी टीम सिटी की बढ़त को 4-0 से मजबूत कर दिया। जब मैच खत्म होने में एक समय बचा था तब बर्नले के रॉबी ब्रैडी ने मैच के अंतर को 1-4 कर दिया।

मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डियोला ने कहा, "हमने शानदार तरीके से एक-दूसरे को गेंद पास की और हमें इसकी जरूरत थी। यहां बर्नले को हराना आसान नहीं था। हमने दूसरे हाफ में काफी चालाकी से मैच खेला और यह शानदार प्रदर्शन था।" 

 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस