Move to Jagran APP

जुवेंटस को चैंपियंस लीग का खिताब जिताने आए हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो: डेल पिएरो

Champions League का खिताब जुवेंटस को जिताने के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो हर प्रयास करेंगे क्योंकि वे इसी के लिए आए हैं। इस बात का खुलासा पूर्व स्ट्राइकर डेल पिएरो ने किया है। उन्होंने दैनिक जागरण को इंटरव्यू दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 08:23 AM (IST)
जुवेंटस को चैंपियंस लीग का खिताब जिताने आए हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो: डेल पिएरो
Cristiano Ronaldo जुवेंटस के लिए यूएफा चैंपियंस लीग में खेल रहे हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व स्ट्राइकर डेल पिएरो ने कहा है कि विश्व के सुपरस्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इटली के क्लब जुवेंटस में यूएफा चैंपियंस लीग का खिताब जिताने के लिए टीम में शामिल किया गया है क्योंकि उन्हें इस लीग के जीतने का कई बार अनुभव है। इस क्लब ने 25 साल पहले यह ट्रॉफी जीती थी। जुवेंटस के ही पूर्व स्ट्राइकर पिएरो ने क्लब के लिए 513 मैचों में 208 गोल किए हैं। योगेश शर्मा ने डेल पिएरो से ई-मेल के जरिये बातचीत की। चैंपियंस लीग के मैच सोनी टेन-3 पर प्रसारित हो रहे हैं।

loksabha election banner

- आपका रोनाल्डो और मेसी में से पसंदीदा खिलाड़ी कौन है और क्यों?

- आप किससे ज्यादा प्यार करते हैं मां या पिता से और किसको ज्यादा महत्व देंगे बड़े लड़के को या छोटे लड़के को। इसलिए किसी की तुलना करना सही नहीं है। दो लोगों के अंदर कुछ प्रतिभाएं एक जैसी होती हैं। दोनों अपनी टीम को तीन सेकेंड में ही जिता सकते हैं और दोनों टीम की अगुआई कर सकते हैं। दोनों ही टीम के खिलाडि़यों का हौसला बढ़ा सकते हैं। रोनाल्डो कड़ी मेहनत कर रहे हैं और दोनों के पास ही गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाने की कला है। लियोन अविश्वसनीय हैं। उनके खेल को देखकर लगता है कि उन्हें ट्रेनिंग देने की जरूरत नहीं है।

- क्या आप सहमत हैं कि रोनाल्डो के जुवेंटस में आने से क्लब और सीरी-ए लीग को फायदा हुआ है?

- रोनाल्डो के आने से सीरी-ए पहले से ही लोकप्रिय लीग है। जुवेंटस के अधिक सर्मथक हैं लेकिन रोनाल्डो के आने से लोकप्रियता और बढ़ गई है। लोगों की नजर अब बदल गई है। क्लब को रोनाल्डो से बहुत उम्मीद है। रोनाल्डो को चैंपियंस लीग जिताने के लिए लाया गया है। उन्हें कई बार चैंपियंस लीग जीतने का अनुभव है। यही कारण है कि इस समय क्लब और रोनाल्डो से ज्यादा उम्मीदें हैं। इस बार वे ट्रॉफी जीतने के लिए बेताब हैं।

- क्या आप मानते हैं कि मेसी को अब बार्सिलोना क्लब छोड़ देना चाहिए और एक नए क्लब के साथ खेलना चाहिए?

- पिछले सत्र में बार्सिलोना बहुत मुश्किल समय से गुजरा। हालांकि, उनके नए मैनेजर रोनाल्ड कोमैन ने मेसी के बारे में एक अच्छा बयान दिया था। मेसी ने कुछ महत्वपूर्ण बात कही थी। कोमैन स्वाभाविक रूप से चाहते हैं कि मेसी को टीम में शामिल किया जाए। मेसी और बाíसलोना को एक दूसरे के करीब होने की जरूरत है। लेकिन क्लब रहने या छोड़ने का फैसला मेसी का ही होगा।

- चैंपियंस लीग के इस सत्र में आपकी नजर में कौन सी ऐसी दो टीमें हैं जो फाइनल में पहुंच सकती हैं?

- कई टीमें फाइनल में पहुंचने की दावेदार हैं इसलिए दो टीमों को चुनना बहुत मुश्किल हैं। पिछले सत्र में कई टीमों का प्रदर्शन ऊपर-नीचे रहा था। लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि मैनचेस्टर सिटी फाइनल में खेल सकता है और दूसरी टीम जुवेंटस हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.