Move to Jagran APP

Copa America: आत्मघाती गोल के कारण पेरू से हारा कोलंबिया

पेरू को यह जीत कोलंबिया के खिलाड़ी येरी मीना की गलती के कारण मिली क्योंकि एक समय स्कोर 1-1 से बराबर था लेकिन उनके आत्मघाती गोल के कारण पेरू मैच में 2-1 से आगे हो गया जो मैच के अंत तक यही नतीजा रहा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 07:35 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 07:35 PM (IST)
पेरू ने कोलंबिया को कोपा अमेरिका कप मुकाबले में हराया- फोटो ट्विटर पेज

गोइआनिया, एपी। पेरू ने कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप-बी के मुकाबले में कोलंबिया को 2-1 से हरा दिया। हालांकि पेरू को यह जीत कोलंबिया के खिलाड़ी येरी मीना की गलती के कारण मिली क्योंकि एक समय स्कोर 1-1 से बराबर था लेकिन, उनके आत्मघाती गोल के कारण पेरू मैच में 2-1 से आगे हो गया जो मैच के अंत तक यही नतीजा रहा। इस जीत के साथ ही पेरू ने कोलंबिया के खिलाफ 10 वर्षो के जीत के सूखे को भी खत्म कर दिया।

loksabha election banner

पेरू की ओर से सर्गियो पेना ने 17वें मिनट में गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। पहले हाफ के खत्म होने तक कोलंबिया बराबरी हासिल नहीं कर सका और वह 0-1 से पीछे रहा। हालांकि, दूसरे हाफ में कोलंबिया की तरफ से मिगुएल बोरजा ने 53वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया।

इसके बाद येरी मीना 64वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठे जिसके कारण पेरू की टीम मैच में आगे हो गई। पेरू ने जहां इस बढ़त को बरकरार रखने की कोशिश की तो वहीं कोलंबिया किसी तरह बराबरी करने के लिए संघर्ष करता रहा। इस जीत के बाद पेरू तीन अंक लेकर तीसरे जबकि कोलंबिया एक अंक ज्यादा लेकर दूसरे स्थान पर विराजमान है।

दिन के अन्य ग्रुप-बी के मुकाबले में रोनाल्ड हर्नाडिज ने इंजुरी समय (90+1वें मिनट) में उपयोगी गोल करके वेनेजुएला को इक्वाडोर के खिलाफ टीम को हार से बचा लिया और मैच 2-2 से बराबरी पर समाप्त कराया। एर्टन प्रेसियाडो ने 39वें मिनट में गोल करके इक्वाडोर का मैच में खाता खोल दिया और टीम ने पहले हाफ में 1-0 से बढ़त हासिल की।

दूसरे हाफ में एडसन कैस्टिलो ने 51वें मिनट में गोल करके वेनेजुएला की मैच में वापसी करा दी। हालांकि, गोंजालो प्लाटा ने 71वें मिनट में गोल करके इक्वाडोर को फिर से मैच में 2-1 से आगे कर दिया। लेकिन, हर्नाडिज ने बाद में उपयोगी गोल करते हुए मैच ड्रा करा दिया। वेनेजुएला तालिका में दो अंक के साथ चौथे और इक्वाडोर एक अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.