कोपेनहेगन, एपी डेनमार्क की टीम के डॉक्टर मोर्टेन बोएसेन ने रविवार को कहा कि यूरो कप के दौरान शनिवार को क्रिस्टियन एरिक्सन के दिल ने धड़कना बंद कर दिया था और बाद में डेफिब्रिलेटर (एक उपकरण) की सहायता से उन्हें उबारा गया। शनिवार को फिनलैंड के खिलाफ एरिक्सन बेहोश हो गए थे और लंबे उपचार के बाद उन्हें होश आया।

टीम डॉक्टर बोएसेन ने कहा, "वह चला गया था और हमने उसके दिल को दोबारा धड़काया। यह दिला का दौरा था।" बोएसेन की अगुआई में ही मैदान पर एरिक्सन का उपचार किया गया। उन्होंने कहा, "हम कितने करीब थे? मुझे नहीं पता। हम उसे वापस ले आए। यह काफी तेजी से किया गया।"

टीम के अधिकारियों ने बताया कि कोपेनहेगन के अस्पताल में अब एरिक्सन की हालत स्थिर है और रविवार को उन्होंने वीडियो लिंक के जरिये टीम के अपने साथियों के साथ बात की। बोएसेन ने कहा, "मैं दिल का डाक्टर नहीं हूं इसलिए ऐसा क्यों हुआ और बाकी विस्तृत जानकारी का काम विशेषज्ञों पर छोड़ देता हूं।" 

डेनमार्क फुटबाल महासंघ ने रविवार को कहा कि कोपेनहेगेन अस्पताल में भर्ती क्रिस्टियन एरिक्सन की हालत स्थिर है जो यूरो कप मैच के दौरान बेहोश हो गए थे और उन्होंने अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों के प्रति आभार व्यक्त करने का संदेश भेजा। शनिवार को फिनलैंड के खिलाफ मैच के दौरान यह घटना घटी जिसके बाद दानिश टीम में उनके साथी खिलाड़ियों ने एरिक्सन की मदद की।

एरिक्सन पहले हाफ के अंत में अचानक गिर गए थे। दानिश महासंघ ने ट्विटर पर लिखा, "हमने एरिक्सन से बात की जिन्होंने टीम के साथियों को अपना आभार भेजा। उनकी हालत स्थिर है और वह जांच के लिए अस्पताल में ही रहेंगे। राष्ट्रीय टीम और स्टाफ को संकट प्रबंधन सहायता मिली और इस घटना के बाद सभी एक-दूसरे की मदद के लिए बने रहेंगे।" एरिक्सन के गिरकर बेहोश होने के बाद यूरो 2020 का यह मैच 90 मिनट की देरी से शुरू हुआ, जिसमें फिनलैंड ने 1-0 से जीत हासिल की।

दानिश महासंघ ने इंटर मिलान के इस मिडफील्डर के लिए अन्य टीमों और प्रशंसकों की दुआओं के लिए आभार व्यक्त किया। डेनमार्क के कोच कास्पर हजुलमंड ने अपने खिलाडि़यों की प्रशंसा की जिन्होंने मैदान और ड्रेसिंग रूम में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में संकोच नहीं किया। अब टीम को गुरुवार को ग्रुप-बी में शीर्ष रैंकिंग की टीम बेल्जियम के खिलाफ मैच पर ध्यान लगाना होगा। वहीं, फिनलैंड किसी बड़े टूर्नामेंट में पदार्पण कर रहा था लेकिन, उसके देश की फुटबाल इतिहास में सबसे बड़ी जीत से अधिक चर्चा एरिक्शन के अचानक बेहोश होने की रही। दोनों टीमों ने बाद में आपात बैठक बुलाई और जब पता चल गया कि एरिक्सन की स्थिति स्थिर है तो उन्होंने मैच जारी रखने का फैसला किया।

Edited By: Vikash Gaur