लंदन, एपी। टाटनहम के डिफेंडरों ने आसानी से गोल गंवा दिए जिसकी वजह से चेल्सी ने लीग कप के सेमीफाइनल मुकाबले के पहले चरण में टाटनहम को 2-0 से हराया। चेल्सी ने काई हार्वेटेज के गोल से शुरुआती बढ़त ले ली थी लेकिन टाटनहम के बेन डेविस ने आत्मघाती गोल कर चेल्सी की बढ़त को मजबूत कर दिया। चेल्सी के लिए राहत की बात यह भी रही कि उसके स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू सार्वजनिक तौर पर क्लब के खिलाफ नाराजगी जाहिर करने के बाद माफी मांगकर लौट आए।

इससे पहले, चेल्सी की ओर से हार्वेटेज, मार्को ओलोंसो के पास पर पांचवें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद पहला हाफ खत्म होने से कुछ देर पहले टाटनहम के डेविस ने आत्मघाती गोल कर चेल्सी का स्कोर 2-0 कर दिया। दूसरे हाफ में चेल्सी भले ही अन्य गोल नहीं कर सकी लेकिन उसने टाटनहम को गोल करने से रोके रखा और बराबरी या बढ़त हासिल करने का कोई मौका नहीं दिया। बुधवार को दूसरे चरण का मुकाबला टाटनह के घरेलू मैदान पर खेला जाएगा।

रीयल मैड्रिड ने अलकोयानो को हराया

मैड्रिड, रायटर। रीयल मैड्रिड ने कोपा डेल रे के मुकाबले में अलकोयानो को 3-1 से शिकस्त दी। ीयल मैड्रिड के लिए एल्डर मिलिताओ ने 39वें मिनट में राड्रिगो के पास पर गोल किया। हालांकि, अलकोयानो की ओर से डेनियल वेगा चिंतास ने 66वें मिनट में गोल कर बराबरी दिलाई।

इसके बाद रीयल मैड्रिड की तरफ से मार्को आसेंसियो ने 76वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। वहीं, लकोयानो के जोस जुआन ने 78वें मिनट में आत्मघाती गोल किया जिससे रीयल मैड्रिड ने मजबूती हासिल की। अंतिम सीटी तक अलकोयानो बराबरी या बढ़त हासिल नहीं कर सका। एक अन्य मुकाबले में बार्सिलोना ने लिनारेस डेपोरतिवो को 2-1 से शिकस्त दी। लिनारेस डेपोरतिवो की ओर से एंटोनियो लुइस डियाज सांचेज ने 19वें मिनट में गोल किया, जबकि बार्सिलोना के लिए ओसमाने डेंबले ने 63वें और फेरान जुतग्ला ने 69वें मिनट में गोल किए।

पेड्रो को इटली के लिए खेलने की मंजूरी

ज्यूरिख, एपी। फीफा ने ब्राजील में पैदा हुए कागरिआरी के फारवर्ड खिलाड़ी जोआओ पेड्रो को इटली का प्रतिनिधित्व करने की मंजूरी दे दी है। पेड्रो को ब्राजील के लिए अंडर-17 स्तर पर खेलने के बाद राष्ट्रीय मान्यता बदलने के लिए फीफा की मंजूरी की जरूरत थी। पेड्रो कागलिआरी के लिए 2014 से खेल रहे हैं और उन्हें पहले ही इटली की नागरिकता मिल चुकी है।

एएफसी में सुरक्षा प्रोटोकाल को लेकर हुई बैठक

मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र सरकार के महत्वपूर्ण हितधारकों ने कोरोना से उत्पन्न हुई परिस्थितियों को देखते हुए एएफसी महिला एशिया कप 2022 की सुरक्षा प्रोटोकाल पर चर्चा के लिए टूर्नामेंट की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के दल से वर्चुअल बैठक की। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे, अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) अध्यक्ष और एलओसी चेयरमैन प्रफुल्ल पटेल, एआइएफएफ सचिव कुशाल दास और अन्य महत्वपूर्ण हितधारकों ने महाराष्ट्र में परिस्थितियों की जांच की और जमीनी स्तर पर टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए इसमें शामिल सभी लोगों की अधिकतम सुरक्षा और न्यूनतम जोखिम सुनिश्चित करने के लिए एक विस्तृत योजना का विवरण दिया।

मैनेजर गार्डियोला सहित सात खिलाड़ी क्वारंटाइन में

मैनचेस्टर, एपी। मैनचेस्टर सिटी की टीम में कोरोना के मामले सामने आए हैं और उसके मैनेजर पेप गार्डियोला और सात खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में जाना पड़ा है। मैनचेस्टर सिटी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वह अभी भी शुक्रवार को स्विंडोन के खिलाफ होने वाले एपी कप के मुकाबले में खेलने पर विचार कर रहा है। प्रीमियर लीग की चैंपियन टीम ने बताया कि गार्डियोला उन 14 बैकरूम स्टाफ और सात प्रथम टीम के खिलाडि़यों में शामिल हैं जो कोरोना संबंधित कारणों से क्वारंटाइन में हैं।

इस बीच, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इटली के स्थानीय अधिकारियों ने टीमों को क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा है जिसके बाद गुरुवार को होने वाले सीरी-ए के कम से कम चार मुकाबले स्थगित किए गए हैं। प्रशासन ने बोलोग्ना, तुरिन, उडिने और सार्लेनो में क्वारंटाइन के आदेश दिए हैं।

Edited By: Sanjay Savern