Move to Jagran APP

मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी ने बनाई Champions League में जगह

मैनचेस्टर युनाइटेड ने रविवार को लीसेस्टर सिटी को 2-0 से हराकर चेल्सी के साथ यूएफा चैंपियंस लीग में जगह बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 12:55 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 12:55 AM (IST)
मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी ने बनाई Champions League में जगह

लंदन, रायटर। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के आखिरी लीग मैच में ब्रूनो फर्नाडिस के पेनाल्टी पर किए गए महत्वपूर्ण गोल से मैनचेस्टर युनाइटेड ने रविवार को लीसेस्टर सिटी को 2-0 से हराकर चेल्सी के साथ यूएफा चैंपियंस लीग में जगह बनाई। चेल्सी ने एक अन्य मैच में वोल्वस को 2-0 से पराजित किया।

loksabha election banner

चेल्सी के लिए मैसन माउंट और ओलिवर गिरोड ने गोल किए। ये दोनों गोल पहले हाफ के इंजुरी टाइम में किए गए। मैनचेस्टर युनाइटेड को चैंपियंस लीग में जगह बनाने के लिए केवल ड्रॉ की जरूरत थी लेकिन उसे 71वें मिनट में पेनाल्टी मिली जिसे फर्नानडिस ने गोल में बदलने में गलती नहीं की। जेसी लिंगार्ड ने इंजुरी टाइम के आठवें मिनट में टीम की तरफ से दूसरा गोल किया।

इस जीत से मैनचेस्टर युनाइटेड 38 मैचों में 66 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा। चेल्सी के भी इतने ही अंक रहे लेकिन वह गोल अंतर में पिछड़ने के कारण चौथे स्थान पर रहा। प्रत्येक लीग से शीर्ष चार टीमें चैंपियंस लीग में जगह बनाती हैं। इस लीग की विजेता लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी पहले ही चैंपियंस लीग में जगह पक्की कर चुके थे।

लिवरपूल ने एक अन्य मैच में न्यूकैसल को 3-0 से हराकर 99 अंकों के साथ अपने अभियान का अंत किया। मैनचेस्टर सिटी ने नार्विक सिटी को 5-0 से करारी शिकस्त दी। वह 81 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। पांचवें और छठे स्थान पर रहने वाले लीसेस्टर सिटी और टॉटनहम ने यूरोपा लीग के लिए जगह बनाई।

पिछले साल सितंबर से शीर्ष-चार में जगह बनाए रखने वाले लीसेस्टर को कोरोना वायरस ब्रेक के बाद लीग की वापसी पर लचर प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा। वहीं, बोर्नमाउथ, वाटफोर्ड और नार्विक सिटी अंक तालिका में क्रमश : 18वें, 19वें और 20वें स्थान पर रहे और इस कारण वे लीग से बाहर हो गए। एस्टन विला ने वेस्टहैम के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलकर खुद को बाहर होने से बचा लिया और उसके बोर्नमाउथ से एक अंक ज्यादा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.