Move to Jagran APP

पांच अंक की बढ़त से सिटी शीर्ष पर कायम, ईपीएल में बॉर्नेमाउथ को 3-1 से हराया

चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में बॉर्नेमाउथ फुटबॉल क्लब को 3-1 से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 03:34 PM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 03:34 PM (IST)
पांच अंक की बढ़त से सिटी शीर्ष पर कायम, ईपीएल में बॉर्नेमाउथ को 3-1 से हराया

लंदन, रायटर। मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में बॉर्नेमाउथ फुटबॉल क्लब को 3-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ शीर्ष पर काबिज सिटी ने 38 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज लिवरपूल पर पांच अंकों की बढ़त हासिल कर ली।

loksabha election banner

एतिहाद में अपने स्टार खिलाड़ी सर्जियो अग्यूरो, केविन डि ब्रून और रियाद महारेज के बगैर खेलने उतरी सिटी के लिए बेनार्डो सिल्वा (16वें मिनट), रहीम स्टर्लिग (57वें मिनट) और इके गुंडोगन (79वें मिनट) ने स्कोर किए, जबकि बॉर्नेमाउथ के लिए कैलम विल्सन (44वें मिनट) ने इकलौता गोल किया।

उधर, क्रिस्टल पैलेस ने बर्नले को 2-0 से हराकर पिछले आठ मैचों से चले आ रहे अपने जीत के इंतजार को खत्म किया। ईपीएल के अन्य मुकाबलों में ब्रिजटन ने हडर्सफील्ड को 2-1 से, लिसेस्टर सिटी ने वाटफोर्ड को 2-0 से और वेस्टहम ने न्यूकैसल युनाइटेड को 3-0 से शिकस्त दी।

विंक्स ने आर्सेनल को चेताया

लंदन, एएफपी : टॉटनहम के मिडफील्डर हैरी विंक्स ने आर्सेनल को चेतावनी दी है कि शानदार फॉर्म में चल रही उनकी टीम उसके 18 मैचों से चले आ रहे अजेय क्रम को रविवार को तोड़ने उतरेगी। ईपीएल में रविवार को अमीरात स्टेडियम में आर्सेनल और टॉटनहम का मुकाबला होना है। मैनेजर मॉरिसियो पोचेतिनो की टॉटनहम टीम लगातार छह मुकाबलों से जीतते आ रही है और ईपीएल की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। विंक्स ने कहा कि हम शानदार फॉर्म में हैं और यह उनके खिलाफ उनके घर में खेलना का सबसे सही समय है। अच्छे मुकाबले की आशा है। ईपीएल में रविवार को अन्य अहम मुकाबलों में चेल्सी की टीम फुलहम से भिड़ेगी जबकि लिवरपूल का मुकाबला एवर्टन से होगा।

इनेस्ता व पोडोस्की के क्लब से जुड़ेंगे विया

टोक्यो, रायटर : बार्सिलोना के पूर्व स्ट्राइकर डेविड विया ने शनिवार को घोषणा किया कि वह स्पेन के अपने साथी खिलाड़ी आंद्रे इनेस्ता और लुकास पोडोस्की की मौजूदगी वाले जे लीग क्लब विसेल कोबे से अगले सत्र में जुड़ेंगे। स्पेन की टीम के साथ 2008 में यूरोपीय चैंपियनशिप और 2010 में विश्व कप जीतने वाले विया ने कहा कि वह मेजर सॉकर लीग के न्यूयॉर्क सिटी एफसी क्लब को छोड़ रहे हैं। इस क्लब के लिए विया ने 124 मुकाबले खेले और 80 गोल किए। विया ने कहा कि यह तय हो चुका है। मेरे पास अब नया पड़ाव है। एक बड़ी चुनौती इंतजार कर रही है। नया देश, नई संस्कृति, नए साथी खिलाड़ी, हेलो जापान, हेलो विसेल कोबे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.