न्यूकैसल, एपी। एडिंसन कावानी ने बेंच से आने से बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग मुकाबले में मैनचेस्टर युनाइटेड को न्यूकैसल के हाथों हार से बचाया और दोनों टीमों के बीच मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा।

कोरोना मामलों के कारण टीम के दो मैच स्थगित होने के 16 दिन बाद खेल रही मैनचेस्टर युनाइटेड को पहले हाफ में मेजबान टीम ने दबाव में ला दिया, लेकिन कावानी के दूसरे हाफ में किए गोल ने मुकाबला ड्रा करा दिया। तय लग रही जीत से वंचित हुई न्यूकैसल टीम नीचे से दूसरे स्थान पर है, जबकि मैनचेस्टर युनाइटेड को अगर जीत मिलती तो वह सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच सकता था।

इससे पहले, न्यूकैसल के लिए एलन सेंट मैक्सिमिन ने सीन लोंगस्टाफ के पास पर सातवें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद हाफ टाइम में कावानी स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर उतरे। उनके आने से खेल में आक्रमकता आई और 71वें मिनट में उन्होंने बाक्स के सेंटर से शाट मारा जो गोल पोस्ट को पार कर गया। फिर दोनों ही टीमें अंतिम सीटी तक अन्य गोल नहीं कर सकीं।

रोनाल्डो, एमबापे और लेवानदोवस्की ग्लोब पुरस्कार में जीते

दुबई, एपी। दुबई ग्लोब साकर पुरस्कार का 12वां सत्र बुर्ज खलीफा में आयोजित किया गया जिसमें पोलैंड और बायर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर राबर्ट लेवानदोवस्की को सर्वश्रेष्ठ गोल स्कोरर और दर्शकों की पसंद का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ फुटबालर चुना गया।

लेवानदोवस्की ने सर्वश्रेष्ठ गोल स्कोरर का माराडोना पुरस्कार जीता। वहीं मैनचेस्टर युनाइटेड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दुनिया में सबसे ज्यादा गोल का रिकार्ड अपने नाम करने के लिए पुरस्कार दिया गया। इंग्लिश प्रीमियर लीग खेल रहे रोनाल्डो ने वीडियो संदेश भेजकर पुरस्कार के लिए धन्यवाद दिया। फ्रांस के कायलियन एमबापे को सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबालर और बार्सिलोना की एलेक्सिया पुतेलास को सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबालर का पुरस्कार मिला। सर्वश्रेष्ठ महिला क्लब का पुरस्कार बार्सिलोना ने और पुरुष क्लब का पुरस्कार चेल्सी ने जीता। वर्ष के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर इटली के जियांलुइगी डोनारूमा चुने गए जिन्होंने यूरो फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पेनाल्टी बचाई थी। वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोच का पुरस्कार राबर्टो मंचिनी को और राष्ट्रीय टीम का पुरस्कार इटली को मिला।

बार्सिलोना के एल्बा कोरोना संक्रमित

बार्सिलोना, रायटर। बार्सिलोना के जोर्डी एल्बा कोरोना पाजिटिव पाए गए। ला लीगा क्लब ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। एल्बा टीम के तीसरे खिलाड़ी हैं जो इस महामारी की चपेट में आए हैं। उनसे पहले डिफेंडर क्लेमेंट लेंगलेट और डानी एल्व्स के टेस्ट भी पाजिटिव पाए गए थे। क्लब ने कहा, 'एल्बा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जिसके कारण वह मंगलवार को ट्रेनिंग सत्र से बाहर रहे। खिलाड़ी का स्वास्थ्य ठीक है और वह घर पर आइसोलेशन में हैं।'

Edited By: Sanjay Savern