Move to Jagran APP

पूर्व कोच का खुलासा, 'रोनाल्डो जमकर पीते थे शराब, पार्टियां करने का का था शौक'

रियल मैड्रिड के पूर्व कोच फेबियो कापेलो ने खुलासा किया है कि रोनाल्डो शराब पीते थे और पार्टियां करते थे जिसके कारण ड्रेसिंग रूम का माहौल खराब होता था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 08:40 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 08:40 AM (IST)
पूर्व कोच का खुलासा, 'रोनाल्डो जमकर पीते थे शराब, पार्टियां करने का का था शौक'
पूर्व कोच का खुलासा, 'रोनाल्डो जमकर पीते थे शराब, पार्टियां करने का का था शौक'

मैड्रिड, एएफपी। ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डो को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। एक कोच ने कहा है कि रोनाल्डो अपने करियर के शुरुआती दिनों में पार्टी करने और शराब पीने के शौकीन थे। उसी दौरान वे एक उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में जाने जा रहे थे। रोनाल्डो की इन्हीं हरकतों की वजह से ड्रेसिंग रूम का माहौल खराब रहता था, जिसका खुलासा अब स्पेन के फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड के पूर्व कोच ने किया है।

loksabha election banner

रियल मैड्रिड फुटबॉल क्लब के पूर्व कोच फेबियो कापेलो ने कहा है कि उनके कोचिंग करियर के दौरान ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो एक शानदार प्रतिभाशाली खिलाड़ी बनकर उभरे। कापेलो ने साथ ही ये भी कहा कि रोनाल्डो को पार्टी करना और शराब पीना बहुत पसंद था और उनकी इस पसंद ने ड्रेसिंग रूप में उनके लिए बड़ी समस्याएं खड़ी कर दी थीं। इस वजह से खुद फेबियो कापेलो को परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

कापेलो ने स्काई स्पोटर्स इटालिया से बात करते हुए कहा है, "मेरे कोचिंग के दौरान एक शानदार प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे, लेकिन साथ ही वह एक ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने मेरे लिए ड्रेसिंग रूम में सबसे अधिक समस्याएं पैदा कीं। वह पार्टियां करते थे। ये बात अन्य खिलाड़ी, टीम मैनेजर और सहयोगी स्टाफ को पसंद नहीं थीं।" हालांकि, अगर हम प्रतिभा और कौशल के बारे में सख्ती से बात कर रहे हैं, तो कोई भी रोनाल्डो से आगे नहीं निकलता है।

उन्होंने कहा है, "जब वह बॉबी रॉबसन के साथ बार्सिलोना में था, तो मुझे एहसास हुआ कि वह सबसे अच्छा खिलाड़ी था जिसे मैंने कभी भी मैदान पर देखा था। चोटों ने एक ऐसा करियर मार दिया जो और भी अविश्वसनीय हो सकता था, लेकिन प्रतिभा जो कि 19 वर्षीय थी लड़का कुछ अविश्वसनीय था।" रोनाल्डो ने ब्राजील के लिए 98 मैच खेले थे, जिनमें 62 गोल किए थे। वह अभी भी ब्राजील की नेशनल टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.