Move to Jagran APP

बेलारूस में लॉकडाउन का पालन नहीं, धड़ल्ले से चल रही फुटबॉल लीग

बेलारूस में लॉकडाउन का पालन नहीं किया जा रहा है। यहां फुटबॉल लीग लगातार जारी है जिससे हजारों लोगों की जिंदगी दांव पर लगी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 08:24 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 08:24 AM (IST)
बेलारूस में लॉकडाउन का पालन नहीं, धड़ल्ले से चल रही फुटबॉल लीग
बेलारूस में लॉकडाउन का पालन नहीं, धड़ल्ले से चल रही फुटबॉल लीग

मिंस्क(बेलारूस), एएफपी। दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल गतिविधियां बंद हैं या फिर खेलों को स्थगित कर दिया गया है। केवल जहां कोरोना वायरस का प्रकोप नहीं हैं, वहां कुछ रियायतें लोगों को दी गई हैं। मगर कोरोना वायरस महामारी को झेल रहे बेलारूस में फुटबॉल लीग का आयोजन किया जा रहा है जिसका भारत सहित कई अन्य देशों में प्रसारण होने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसके प्रशंसक बढ़ रहे हैं।

loksabha election banner

हालांकि, खिलाड़यों अपने स्वास्थ्य की भी चिंता है और केवल कुछ प्रशंसक ही स्टेडियम में मैच देखने के लिए पहुंच रहे हैं। बेलारूस में जिंदगी सामान्य दिनों की तरह ही चल रही है, क्योंकि उनकी सरकार ने कोरोना के कारण लॉकडाउन की विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की सिफारिशों को नहीं माना है। यही कारण है कि यहां फुटबॉल जैसे मैचों का आयोजन किया जा रहा है और हजारों लोगों की जान दांव पर लगा रखी है।

बेलारूस की जनसंख्या लगभग एक करोड़ है और यहां कोरोना के करीब 9600 मामले आ चुके हैं। बावजूद इसके यहां फुटबॉल के मैचों का आयोजन हो रहा है। उधर, ताजिकिस्तान फुटबॉल लीग को स्थगित करना पड़ा है। दुनिया में चल रही कुछ फुटबॉल लीग में से एक ताजिकिस्तान फुटबॉल लीग को अगले हफ्ते से निलंबित कर दिया जाएगा। ताजिकिस्तान में अधिकारियों ने कोरोना को देखते हुए यह फैसला लिया। यह लीग सोमवार से लेकर 10 मई तक स्थगित रहेगी।

विश्व के हर बड़े देश में इसलिए भी खेलों का आयोजन नहीं हो रहा है, क्योंकि वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 30 लाख के करीब पहुंच गई है, जबकि 2 लाख 5 हजार से ज्यादा लोग इस संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, पौने 9 लाख लोग इस वायरस से उबर चुके हैं, लेकिन अभी भी तमाम देशों में कोरोना की स्थिति काबू में नजर नहीं आ रही है। यही कारण है कि फुटबॉल समेत सभी खेल बंद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.