Move to Jagran APP

ISL में बेहद संगठित दिख रही है बेंगलुरु एफसी की टीम: बाईचुंग भूटिया

सच्चाई यह है कि इस टीम ने टूर्नामेंट के लिए पांच महीने पहले ही तैयारी शुरू कर दी थी, जो नजर भी आ रही है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 28 Nov 2017 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 28 Nov 2017 12:34 PM (IST)
ISL में बेहद संगठित दिख रही है बेंगलुरु एफसी की टीम: बाईचुंग भूटिया
ISL में बेहद संगठित दिख रही है बेंगलुरु एफसी की टीम: बाईचुंग भूटिया

(बाईचुंग भूटिया का कॉलम)

loksabha election banner

हीरो इंडियन सुपर लीग के शुरुआती दो दिन भले ही गोलरहित रहे हों, लेकिन इसके बाद दरवाजे सभी के लिए खुल गए और गोलों का सिलसिला तेजी से चल निकला। बेंगलुरु एफसी का प्रदर्शन अभी तक काफी दमदार रहा है। टीम संगठित और लक्ष्य पाने को आतुर है। सच्चाई यह है कि इस टीम ने टूर्नामेंट के लिए पांच महीने पहले ही तैयारी शुरू कर दी थी, जो नजर भी आ रही है। एएफसी कप में इंटर जोनल फाइनल के चलते टीम को अभ्यास के लिए काफी मुकाबले मिले। अपने पहले अवे मैच में चेन्नईयन एफसी के खिलाफ एफसी गोवा ने भी प्रभावित किया।

उन्होंने धैर्य बनाए रखा और पहले हाफ में पूरी तरह नियंत्रण में दिखे। मुझे लगता है कि चेन्नईयन ने तीन डिफेंडरों के साथ शुरुआत कर बड़ी गलती की। जब यह बात समझ आई तो दूसरे हाफ में वे चार डिफेंडरों से खेले। अगले मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ भी उन्होंने यही रणनीति अपनाई, जिसका उन्हें फायदा भी मिला। हालांकि, जमशेदपुर एफसी को अब भी एक टीम के रूप में जमने में वक्त लग रहा है। वैसे दो अवे मुकाबलों में यह टीम अभी तक अपराजित रही है। मैं इस टीम को जमशेदपुर में खेलते देखने को लेकर काफी उत्साहित हूं।

गत चैंपियन एटलेटिको डि कोलकाता ने निराश किया। केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ उसके पास अधिक समय तक गेंद रही, लेकिन कभी भी खतरनाक नहीं दिखी। दूसरी ओर ब्लास्टर्स थोड़े रक्षात्मक नजर आए। जब आप बेहतर टीम के खिलाफ मैदान में उतरते हैं तो इस बात को आसानी से समझा जा सकता है, लेकिन आप हर मैच में ऐसा नहीं कर सकते, खासकर अपने घरेलू मैदान में, जहां 65 हजार से अधिक लोग आपका समर्थन कर रहे हों। 

यह टीम काफी अच्छी है और इसे निश्चित रूप से इससे बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। बेशक, यह टूर्नामेंट का शुरुआती दौर है, लेकिन नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी की राह आसान नहीं लग रही है। इस टीम को एक मुकाबले में हार मिली है, जबकि एक ड्रॉ खेला है। टीम को अब एक जीत की दरकार है। अगर अब हार मिली तो टीम टूर्नामेंट में पीछा ही करती नजर आएगी।

(टीसीएम)

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.