ब्यूनस आयर्स, आइएएनएस। अर्जेटीना के पूर्व फॉरवर्ड एजेक्वेली लावेजी ने फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। 34 वर्षीय लावेजी ने ट्विटर पर अपनी संन्यास की घोषणा की। उन्होंने करियर के दौरान मदद करने वाले लोगों को धन्यवाद भी दिया। लावेजी ने कहा कि इस कहानी के शानदार साल रहे थे। इन वर्षो के दौरान मैंने सीखना जारी रखा और इस दौरान कई यादें भी मेरे से जुड़ी, जोकि हमेशा मेरे दिल में रहेगा। लावेजी ने 2007 में अर्जेटीना के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में पदार्पण किया था। वह नापोली और पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लिए भी खेल चुके हैं। लावेजी ने अर्जेटीना के लिए 51 मैच खेले हैं।

ए‌र्ट्ज अमेरिका की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉलर

वाशिंगटन, रायटर। मिडफील्डर जूली ए‌र्ट्ज को इस साल की अमेरिका की सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉलर चुना गया। अमेरिकी फुटबॉल संघ ने इसकी पुष्टि की। ए‌र्ट्ज के लिए यह साल का दूसरा सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार है। इससे पहले वह 2017 में यह पुरस्कार हासिल करने में सफल रही थीं। पुरस्कार हासिल करने के बाद जूली ने कहा कि अमेरिकी टीम के लिए 2015 और इस साल विश्व कप जीतना उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि रही है। मैं इस सफलता के लिए अपने साथ जुड़े हर एक शख्स का धन्यवाद करना चाहूंगी।

उइगर मुस्लिमों के साथ खड़े हुए ओजिल

इस्तांबुल, एएफपी। इंग्लिश फुटबॉल क्लब आर्सेनल के मेसुट ओजिल ने चीन में उइगर मुस्लिमों की प्रताड़ना के खिलाफ आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि चीन में मस्जिदें गिराई जा रही हैं। वहां मौलवियों को मारा जा रहा, बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। इन सबके बावजूद दुनियाभर के मुसलमान और मुस्लिम देश खामोश हैं। तुर्की मूल के ओजिल 2010 में विश्व कप जीतने वाली जर्मन फुटबॉल टीम के सदस्य रहे थे। ओजिल आर्सेनल के लिए 173 मैचों में 32 गोल कर चुके हैं।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस