नई दिल्ली, पीटीआई। भारतीय फुटबॉल टीम ने हालिया समय में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम के स्टार खिलाड़ी विंगर उदांता सिंह का मानना है टीम अगले विश्व कप में अपना स्थान बनाने को प्रायरत है। 2022 विश्व कप के क्वालीफाइंग मुकाबलें टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती है।

उदांत ने कहा कि भारतीय फुटबॉल टीम के लिए विश्व कप क्वालीफाइंग मैच ‘असल चुनौती’ होने वाले है। भारतीय टीम ने हाल में खेले गए एशिया कप समेत पिछले कुछ टूर्नामेंट में काफी शानदार खेल दिखाया है। टीम के खिलाड़ियों में अपने इस प्रदर्शन की वजह से काफी आत्मविश्वास बढ़ा है।

ये भी पढ़ें: भारत ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज

उदांता का कहना था, ‘‘हमारे लिए सभी क्वालीफाइंग दौर के मुकाबले मुश्किल होंगे। अगले दौर में जगह बनाने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। यहां खेला जाने वाला हर एक मैच अहम होगा। खेल के मैदान पर टीम की रैंकिंग मायने नहीं रखती है। ओमान की टीम के साथ होने वाले मुकाबले में प्रदर्शन मायने रखेगा।’’

इस वक्त ओमान की टीम वर्ल्ड रैंकिंग में 87वें जबकि भारत 103वें नंबर पर है। दोनों देशों के बीच पिछली बार दिसंबर में मुकाबला हुआ था जिसमें जो गोलरहित ड्रा रहा था।

भारतीय टीम को साल 2022 में खेले जाने वाले विश्व कप दूसरे दौर के क्वालीफायर में अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। यह मैच ओमान के खिलाफ गुवाहाटी में गुरुवार को खेला जाना है। इस मुकाबले के बाद भारत को 10 सितंबर को एशियाई चैम्पियन के लिए दोहा जाना है जहां उसका मुकाबला कतर से होगा। बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें भी ग्रुप ई में हैं। सभी टीमों को अगले साल जून से पहले दो मुकाबले खेलने हैं। एक मैच अपने घरेलू मैदान पर जबकि दूसरा बाहर जाकर।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा जब 12 खिलाड़ियों ने की बल्लेबाजी

गौरतलब है कि इन मुकाबलों के लिए आठ ग्रुप बनाए गए हैं। हर ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम और चार उप विजेता टीमें तीसरे दौर में जाने का मौका मिलेगा।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस