Move to Jagran APP

Poison 2 से 'मिर्ज़ापुर 2' और 'स्कैम 1992' तक... इस वीकेंड उठा सकते हैं इन वेब सीरीज़ का लुत्फ़

Web Series This Weekend अमेज़न प्राइम पर मिर्ज़ापुर 2 रिलीज़ हो चुकी है। अगर आपकी दिलचस्पी क्राइम शोज़ में है तो मिर्ज़ापुर 2 देख सकते हैं। उत्तर प्रदेश के काल्पनिक शहर मिर्ज़ापुर में सेट इस क्राइम ड्रामा में पंकज त्रिपाठी अली फ़ज़ल और दिव्येंदु मुख्य भूमिकाओं में हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 12:41 PM (IST)
Poison 2 से 'मिर्ज़ापुर 2' और 'स्कैम 1992' तक... इस वीकेंड उठा सकते हैं इन वेब सीरीज़ का लुत्फ़
इस हफ़्ते दर्शकों के पास काफ़ी च्वाइस है। (Photo- Twitter)

नई दिल्ली, जेएनएन। नवरात्रि और दशहरे वाले इस वीकेंड में वैसे तो करने के लिए बहुत कुछ है, मगर फिर भी समय बचता है तो ओटीटी की दुनिया में एंजॉय करने के लिए बहुत कुछ है। नई वेब सीरीज़ और फ़िल्में मनोरंजन के लिए हाज़िर हैं। आइए, नज़र डालते हैं कि इस हफ़्ते आप किस प्लेटफॉर्म पर क्या देख सकते हैं-

loksabha election banner

22 अक्टूबर को अमेज़न प्राइम पर मिर्ज़ापुर 2 रिलीज़ हो चुकी है। अगर आपकी दिलचस्पी क्राइम शोज़ में है तो मिर्ज़ापुर 2 देख सकते हैं। उत्तर प्रदेश के काल्पनिक शहर मिर्ज़ापुर में सेट इस क्राइम ड्रामा में पंकज त्रिपाठी, अली फ़ज़ल और दिव्येंदु मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस पहला सीज़न काफ़ी सफल रहा था। 

नेटफ्लिक्स पर 23 अक्टूबर को आयी मीरा नायर की अ सूटेबल बॉय भी अच्छी च्वाइस हो सकती है। यह सीरीज़ अंग्रेजी में बनायी गयी है, मगर इसका हिंदी डब संस्करण भी जारी किया गया है। विक्रस सेठ के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित सीरीज़ आपको 1951 के उस दौर में ले जाती है, जब भारत को आजाद हुए कुछ ही साल हुए थे और पहले जनरल इलेक्शन होने वाले थे। वैसे तो फ़िल्म लता नाम की लड़की के लिए शादी योग्य वर तलाशने की है, मगर इसके अलावा सीरीज़ में उस दौर के राजनीतिक हालात की तस्वीर भी दिखेगी। ईशान खट्टर, तब्बू, राम कपूर, तान्या मानिकतला मुख्य भूमिकओं में हैं।

क्राइम ड्रामा के शौकीनों के लिए ज़ी 5 की पॉइज़न 2 भी च्वाइस हो सकती है। इस सीरीज़ में आफताब शिवदसानी, राय लक्ष्मी, पूजा चोपड़ा और राहुल देव ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। यह सीरीड़ 16 अक्टूबर को रिलीज़ हो चुकी है। इसे हेट स्टोरी 2,3 और 4 बनाने वाले विशाल पांड्या ने डायरेक्ट किया है। 

अगर क्राइम और थ्रिलर से हटकर कुछ ऐसा देखने की इच्छा है, जो आपको वास्तविकता के क़रीब ले जाए तो फिर सोनी लिव पर हंसल मेहता की स्कैम 1992 देख डालिए। पिछले कुछ अर्से में इतनी तारीफ़ किसी वेब सीरीज़ की नहीं हुई, जितनी स्कैम 1992 को मिल रही है। यह नब्बे के दौर में हुए स्टॉक मार्केट के स्कैम पर आधारित है, जिसे कुख्यात ब्रोकर हर्षद मेहता ने अंजाम दिया था। प्रतीक गांधी ने सीरीज़ में हर्षद मेहता का किरदार निभाया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.