नई दिल्ली, जेएनएन। 2018 की फ़िल्म पटाखा के बाद विशाल भारद्वाज एक बार फिर निर्देशक के तौर पर वापसी कर रहे हैं। इस बार विशाल एक जासूसी कहानी लेकर आये हैं, जिसके ज़रिए वो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी पारी शुरू कर रहे हैं। हिंदी सिनेमा को ओमकारा, मक़बूल और हैदर जैसी फ़िल्में देने वाले निर्देशक विशाल भारद्वाज नेटफ्लिक्स की फ़िल्म खुफ़िया से ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं। नेटफ्लिक्स ने इसका एलान कर दिया है, साथ ही स्टार कास्ट से भी परिचय  करवाया है। 

खुफ़िया एक स्पाई फ़िल्म है, जिसमें खुफ़िया तंत्र के लिए काम करने वाले जासूसों की कहानी दिखायी जाएगी, जो अमर भूषण के उपन्यास एस्केप टू नोवेयर का सिनेमाई रूपांतरण है। विशाल, निर्देशन के साथ इस फ़िल्म का निर्माण भी कर रहे हैं। कहानी के केंद्र में कृष्णा मेहरा नाम का एक RA&W एजेंट है, जिसे भारतीय रक्षा से जुड़े खुफ़िया दस्तावेज़ बेचने वाले दग़ाबाज़ को तलाशने की ज़िम्मेदारी दी जाती है। जासूस और प्रेमिका के किरदारों में कृष्णा दोहरी ज़िंदगी जीती है। फ़िल्म में तब्बू, अली फ़ज़ल, वमिका गब्बी और आशीष विद्यार्थी मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

फ़िल्म को लेकर विशाल ने कहा- खुफ़िया के ज़रिए मेरी कोशिश है कि ज़बरदस्त जासूसी थ्रिलर फ़िल्म बनाऊं, जिसमें इंटलीजेंस और सर्विलांस के साथ भावनात्मक गहराई हो। तब्बू विशाल के साथ कई प्रोजेक्ट्स में काम कर चुकी हैं। इस फ़िल्म को लेकर एक्ट्रेस ने कहा- इस स्पाई थ्रिलर के लिए मैं उत्साहित हूं। वीबी (विशाल भारद्वाज) के साथ करना हमेशा मज़ेदार होता है और मुझे घर वापसी जैसा महसूस होता है।

बताते चलें कि वमिका गब्बी को दर्शक डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज़ ग्रहण में मुख्य किरदार में देख चुके हैं।  नेटफ्लिक्स की ही सीरीज़ बाहुबली- बिफोर द बिगिनिंग में भी शिवगामी देवी के किरदार के लिए वमिका को कास्ट किये जाने की ख़बरें आयी थीं।

नेटफ्लिक्स की फ़िल्म्स एंड लाइसेंसिंग डायरेक्टर प्रतीक्षा राव ने कहा कि विशाल की फ़िल्में विभिन्न किरदारों के बीच संघर्ष को दिखाने के लिए जानी जाती हैं। अब हमें विशाल की खुफ़िया का इंतज़ार है। बता दें, फ़िल्म का लेखन विशाल के साथ रोहन नरूला ने किया है।

Edited By: Manoj Vashisth