नई दिल्ली, (रजत सिंह)। नेटफ्लिक्स पर 24 मई को रिलीज़ हुई पैट्रिक ग्राहम और निखिल महाजन की हॉरर वेब सीरीज़ 'बेताल' को इस वक्त काफी दर्शक मिल रहे हैं। वह रिलीज़ के दस दिन बाद भी नेटफ्लिक्स के टॉप-5 में शामिल है। हालांकि, रिलीज़ के बाद इसे क्रिटिक्स की आलोचना भी झेलनी पड़ी। वेब सीरीज़ की खू़बियों और कमियों लेकर दैनिक जागरण डॉट कॉम ने इसके मुख्य एक्टर्स अहाना कुमरा, विनीत सिंह और मंजरी पुपला से बात की। 

वेब सीरीज़ की आलोचना को लेकर 'मुक्काबाज़' फेम एक्टर विनीत सिंह ने कहा, 'मैं हमेशा एक पॉजिटिव साइड देखता हूं। मेरे पास अनगिनत फोन कॉल्स और मैसेज़ हैं, जहां लोगों ने बहुत तारीफ की है। अब भी यह शो नेटफ्लिक्स पर नंबर वन है। 10 दिन से वह लगातार टॉप पर है। मैं हमेशा ऐसे (आलोचना) नजरिए का स्वागत करता हूं। हालांकि, आप मेरे इस किरदार को पुराने किरदारों से बिल्कुल अलग पाएंगे। विक्रम सिरोही में कहीं आपको 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' के दानिश की झलक नहीं आएगी। ना ही 'मुक्काबाज़' के श्रवण की और ना ही 'बॉम्बे टॉकीज़' के विजय की झलक देखने को मिलेगी। हर किरदार मुझे कुछ अलग सीखने को देता है। विक्रम सिरोही के किरदार में जो है, वो बाकी पीछे वाले किरदारों से बिल्कुल अलग है। विक्रम सिरोही से मुझे सैनिक ज़िंदगी को समझने का मौका मिला। हालांकि, मैं उस नजरिए का भी स्वागत करता हूं, क्योंकि वे भी मेरे शुभचितंक हैं।'

हॉरर सबसे मुश्किल जॉनर है-  अहाना कुमरा

वेब सीरीज़ में विनीत के साथ स्क्रीन शेयर करने वाली एक्ट्रेस अहाना कुमरा ने भारत में बन रहे हॉरर शो के बारे में कहा, 'मुझे लगता है कि हॉरर में काम बहुत है। इस पर काफी पैसा खर्च करना पड़ता है। मैंने इस जॉनर में काम करके देखा कि इसमें सर बहुत लगाना पड़ता है कि आप कैसे इसको रोचक बना सकते हैं। सब जॉनर्स में से हॉरर सबसे कठिन है। किसी को डराना आसान काम नहीं है। जिस तरह का काम हमने देखा है, वीएफएक्स, साउंड और प्रॉसथैटिक में, काफी मुश्लिक है। इसलिए इसको बनाने की कोशिश करना बहुत बड़ी बात है। और यह सबके बस की बात नहीं है। इस जॉनर में काफी कम काम हुआ है। हालांकि, अगर इसे अच्छे से बनाया जाए, तो लोग देखेंगे भी।' अहाना ने यह भी कहा कि उनके  निर्देशक पैट्रिक और निखल ने इस जॉनर में एक बेहतरीन प्रयास किया है।

 

शाहरुख़ ख़ान के प्रोडक्शन हाउस के साथ बेहतरीन काम का अनुभव- मंजरी  

'बेताल' को शाहरुख़ ख़ान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज़ ने बनाया है। इस पर सभी एक्टर्स ने कहा कि, इनके साथ काम  करने का अनुभव काफी शानदार रहा है। अहाना का कहना है कि मेरे क्रू के साथ और शूट का अनुभव काफी शानदार रहा। वहीं, मंजरी का कहना है कि जितना बड़ा प्रोडक्शन हाउस है, उतने ही अच्छे लोग हैं। वो हर छोटी-छोटी चीज़ों का ख्याल रखते हैं। जैसा कि शाहरुख़ ख़ान काफी विनम्र हैं।

वहीं, विनीत का कहना है कि नेटफ्लिक्स और रेड चिलीज़ के साथ मेरे काम करने का अनुभव इससे पहले 'बॉर्ड ऑफ़ ब्लड' के दौरान  काफी अच्छा रहा है। लोगों ने मुझे पहले भी रिपीट किया है। चाहें वह अनुराग कश्यप हों या रेड चिलीज़ और नेटफ्लिक्स। सबसे ख़ास बात है कि नेटफ्लिक्स आपके शो ग्लोबल बना देता है। 'बेताल' करीब 190 देशों में रिलीज़ हुई है। 

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस