Move to Jagran APP

Shakuntala Devi Trailer: विद्या बालन लेकर आई हैं 'ह्यूमन कम्प्यूटर' शकुंतला देवी की ह्यूमन स्टोरी

Shakuntala Devi Trailer ट्रेलर में शकुंतला देवी के गणित से हटकर निजी जीवन की समस्याओं के बारे में भी दिखाया गया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 02:05 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 07:29 AM (IST)
Shakuntala Devi Trailer: विद्या बालन लेकर आई हैं 'ह्यूमन कम्प्यूटर' शकुंतला देवी की ह्यूमन स्टोरी

 नई दिल्ली,जेएनएन। Shakuntala Devi Trailer: विद्या बालन स्टारर फ़िल्म शंकुतलादेवी का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। दर्शकों को फ़िल्म के ट्रेलर का लंबे समय से इंतज़ार था। ट्रेलर आने के बारे में विद्या बालन ने कल ही घोषणा कर दी थी। इसके अलावा अमेज़न प्राइम ने कई गणित के सवाल पूछकर पहले से बज़ क्रिएट कर दिया था। आखिरकार विद्या बालन ह्यूमन कम्प्यूटर के नाम से फेमस शकुंतला देवी की ह्यूमन स्टोरी लेकर आ गई हैं। आइए जानते हैं इसमें क्या ख़ास है...

loksabha election banner

ट्रेलर में क्या है-

ट्रेलर की शुरुआत एक बच्ची के साथ होती है, जो अपने पापा से जिद्द करती है कि उसे स्कूल जाना है। इस पर उसके पापा कहते हैं, 'तू क्या पढ़ने जाएगी, तू खुद सबको पढ़ा देगी।'  इसके बाद इस लड़की का गणित और पढ़ाई से प्रेम इसे आगे फेमस बनाता है। शकुंतला देवी पढ़ाई और कैलकुलैशन में इतनी अव्वल हो जाती हैं कि वह कम्प्यूटर को भी गलत साबित कर देती हैं और उनका नाम ह्यूमन कम्प्यूटर पड़ जाता है। 

इसे भी पढ़िए- उरी सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की कहानी बताएगी सोनी लिव की नई वेब सीरीज़, देखें ट्रेलर

ट्रेलर में कहानी सिर्फ गणित तक सीमित नहीं है। यह आगे बढ़कर ज़िंदगी की गणित तक जाती है। फेमस और अलग होने की एक कीमत भी चुकानी पड़ती है। यह कीमत शंकुतला देवी के लिए उनका प्यार और उनकी बेटी है। उनके बेटी को इससे समस्या है कि उसकी लाइफ नॉमर्ल नहीं है। वह इस वजह से अपने पिता से भी दूर है। इन सबके बीच शंकुतला देवी को यह भी साबित करना है कि वह जितना प्यार गणित को करती हैं, उतना ही अपने बेटी को। लेकिन यह इक्वेशन इतना आसान लग नहीं रहा है। सवाल का जवाब पाने के लिए आपको फ़िल्म का इंतज़ार करना होगा।

स्टार कास्ट और रिलीज़ डेट

विद्या बालन की इस फ़िल्म में जिशू सेनगुप्ता और अमित साध भी अहम भूमिका में हैं। जिशू इससे पहले पीकू, मर्दानी 2 और बर्फी जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं। वहींं, अमित साध हाल ही में रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ ब्रीद के जरिए सुर्खियां बटोर रहे हैं। फ़िल्म को अनु मेनन ने निर्देशित किया है। वह इससे पहले फोर मोर शॉट्स प्लीज़ का पहला सीज़न बना चुके हैं। दर्शकों को यह फ़िल्म 31 जुलाई को अमेज़न प्राइम वीडियो पर देखने को मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.