Move to Jagran APP

Sardar Udham में भगत सिंह के किरदार में दिखेंगे अमोल पाराशर, विक्की कौशल ने साझा की पहली झलक

Sardar Udham का निर्देशन शूजित सरकार ने किया है। कुछ दिनों पहले फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था जिसमें बताया गया कि इस फ़िल्म का बड़ा हिस्सा रूस में शूट हुआ है जहां लंदन शहर का सेट बनाया गया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 03:10 PM (IST)
Sardar Udham में भगत सिंह के किरदार में दिखेंगे अमोल पाराशर, विक्की कौशल ने साझा की पहली झलक
Vicky Kaushal in and as Sardar Udham. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। दशहरे के मौक़े पर विक्की कौशल की फ़िल्म सरदार ऊधम अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह के जीवन की प्रमुख घटनाओं पर रोशनी डालती है। सरदार ऊधम में अमोल पाराशर भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सबसे चर्चित और लोकप्रिय सिपाहियों में से एक सरदार भगत सिंह के किरदार में नज़र आएंगे। विक्की ने अमोल के किरदार की पहली झलक सोशल मीडिया में साझा की है। 

loksabha election banner

तस्वीर में सरदार भगत सिंह के अंदाज़ में अमोल सिर पर पगड़ी बांधे हुए नज़र आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ विक्की ने लिखा- मेरे गुरु, मेरे दोस्त, मेरे भाई... मेरा भगतया। पेश हैं शहीद भगत सिंह के रोल में अमोल पाराशर। ख़ुश हूं कि हमने इस दोस्ती को पर्दे पर निभाया है अमोल। सरदार ऊधम सिंह, भगत सिंह के व्यक्तित्व से काफ़ी प्रभावित थे, जो आज़ादी की लड़ाई में उनकी प्रेरणा बनी। सरदार ऊधम, ब्रिटिश सरकार से जलियांबाला नरसंहार के बदले की कहानी है। फ़िल्म में बनीता संधू भी एक अहम किरदार में नज़र आएंगी। 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

1919 का जलियांवाला बाग नरसंहार भारत की आज़ादी के इतिहास की क्रूरतम और जघन्य घटनाओं में शामिल है। सरदार ऊधम सिंह ने इस हत्याकांड का बदला लेने के लिए 21 सालों का इंतज़ार किया था और लंदन जाकर माइकल ओ डायर को मौत के घाट उतारा था, जो पंजाब का पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर था। जलियांबाला बाग नरसंहार के लिए डायरल ज़िम्मेदार था। डायर की हत्या के बाद सरदार ऊधम सिंह पर मुक़दमा चला और 1940 में उन्हें फांसी की सज़ा दी गयी थी। 

सरदार ऊधम का निर्देशन शूजित सरकार ने किया है। कुछ दिनों पहले फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था, जिसमें बताया गया कि इस फ़िल्म का बड़ा हिस्सा रूस में शूट हुआ है, जहां लंदन शहर का सेट बनाया गया था। शूजित ने यह भी बताया कि इस फ़िल्म को बनाने का इंतज़ार वो तब से कर रहे थे, जब इंडस्ट्री में आये थे। ट्रेलर लॉन्च में शूजित ने खुलासा किया कि सरदार भगत सिंह से प्रभावित होने की वजह से शूजित ने दिल्ली के शहीद भगत सिंह कॉलेज से पढ़ाई की थी। सरदार ऊधम 16 अक्टूबर को प्राइम पर रिलीज़ होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.