नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2022 की शुरुआत के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर झटके लगने शुरू हो गये हैं। इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल आरआरआर की रिलीज स्थगित हो गयी है। आने वाले दिनों में कुछ और फिल्मों की रिलीज डेट टल सकती हैं। ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स एक बार फिर मनोरंजन के मोर्चे पर डटे हुए हैं और 2022 के पहले महीने में कई बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आने को तैयार हैं। इनमें दीपिका पादुकोण का डिजिटल डेब्यू और हॉलीवुड की चर्चित फिल्म एटरनल्स भी शामिल हैं। आइए, आपको विस्तार से बताते हैं जनवरी महीने की पूरी लिस्ट।

नये साल की शुरुआत के साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर हैरी पॉटर की वापसी हो चुकी है। हालांकि, इस बार हरी पॉटर और उनके साथियों का रीयूनियन एक खास वजह से हुआ है। जेके राउलिंग की किताब पर बनी हैरी पॉटर सीरीज की पहली फिल्म 2001 में आयी थी। इस बेहद लोकप्रिय फिल्म सीरीज की बीसवीं सालगिरह पर एचबीओ मैक्स ने एक खास कार्यक्रम हैरी पॉटर 20th एनिवर्सरी- रिटर्न टू हॉगवार्ट्स प्लान किया, जो प्राइम वीडियो पर एक जनवरी को रिलीज कर दिया गया।  

अब सात जनवरी को एमएक्स प्लेयर पर वेब सीरीज कैम्पस डायरीज रिलीज होगी। इस सीरीज में हर्ष बेनीवाल, ऋत्विक सहोर, सलोनी पटेल, अभिनव शर्मा, सृष्टि गांगुली रिंदानी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। प्रेम मिस्त्री और अभिषेक यादव ने इसे क्रिएट किया है। यह कॉलेज के दोस्तों और उनके संबंधों की कहानी है।

सात जनवरी को Zee5 पर कॉमेडी ड्रामा सीरीज कौन बनेगी शिखरवती आएगी। इस सीरीज में नसीरुद्दीन शाह मुख्य किरदार में नजर आएंगे। साथ में रघुबीर यादव, लारा दत्ता, सोहा अली खान, कृतिका कामरा, अन्या सिंह, साइरस साहूकार और वरुण ठाकुर भी अहम किरदारों में दिखेंगे। 

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

12 जनवरी को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मारवल स्टूडियोज की एटरनल्स स्ट्रीम की जाएगी। यह फिल्म दिसम्बर में सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म की कहानी कुछ ऐसे जीवों के बारे में है, जो प्राचीन काल से लौटकर आ जाते हैं और फिर इनसे दुनिया को बचाने के लिए कुछ नये सुपरहीरो जुटते हैं। फिल्म में एंजेलिना जोली, जेमा चैन, रिचर्ड मैडन, कुमैल ननजियानी, लॉरेन रिडलॉफ, ब्रायन टायरी हेनरी, सलमा हेक मुख्य किरदारों में दिखेंगे। 

14 जनवरी को यह काली काली आंखें वेब सीरीज रिलीज होगी। इस रोमांटिक क्राइम थ्रिलर में ताहिर राज भसीन, श्वेता त्रिपाठी, आंचल सिंह, सौरभ शुक्ला, बृजेंद्र काला और अरुणोदय सिंह अहम किरदारों में हैं। सिद्धार्थ सेनगुप्ता निर्देशित शो की कहानी पॉलिटिशियन की बेटी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक लड़के से शादी करने के लिए कुछ भी कर सकती है और लड़का उससे बचने के लिए।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

14 जनवरी को ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मेडिकल क्राइम ड्रामा ह्यूमन रिलीज होगा। इस शो का निर्माण-निर्देशन विपुल शाह और मोजेज सिंह ने किया है। शो में शेफाली शाह और कीर्ति कुल्हरी मुख्य भूमिकाओं में हैं। ह्यूमन दवाओं के मानवीय परीक्षण और इसको लेकर होने वाले कालें धंधे पर आधारित है।

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

25 जनवरी को दीपिका पादुकोण की डिजिटल डेब्यू फिल्म गहराइयां अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। इस फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडेय और धैर्य कारवा मुख्य किरदार निभा रहे हैं। शकुन बत्रा निर्देशित फिल्म का निर्माण करण जौहर ने किया है। फिल्म सिनेमाघरों के लिए बनायी गयी थी, मगर अब इसे ओटीटी पर रिलीज किया जा रहा है। 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

इनके अलावा 31 दिसम्बर को जी5 पर रिलीज हुई तीन फिल्मों मर्डर ऐट तीसरी मंजिल 302, वाह जिंदगी और टर्टल रिलीज हो गयी हैं। मर्डर ऐट तीसरी मंजिल इरफान खान की फिल्म है, जो रिलीज नहीं हो सकी थी। 

Edited By: Manoj Vashisth