नई दिल्ली, जेएनएन। वेब सीरीज़ के शौक़ीनों के लिए यह वीकेंड दिलचस्प होने जा रहा है। विभिन्न प्लेटफॉर्म पर कई अहम वेब सीरीज़ रिलीज़ हो रही हैं। अमेज़ प्राइम वीडियो पर आयी द फैमिली मैन 2 की बेतहाशा सफलता के बाद मनोज बाजपेयी अब नेटफ्लिक्स की एंथोलॉजी सीरीज़ रे में बिल्कुल अलग किरदार में दिखेंगे। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर ग्रहण सीरीज़ आ चुकी है, वहीं ज़ी5 पर धूप की दीवार रिलीज़ होगी। चलिए, विस्तार से बताते हैं कि कौन सी वेब सीरीज़ आप कहां और कब देख सकते हैं।

25 जून को नेटफ्लिक्स पर एंथोलॉजी सीरीज़ Ray आ रही है, जो सत्यजीत रे की कहानियों पर आधुनिक नज़रिया है। इस सीरीज़ की चार कहानियों को श्रीजीत मुखर्जी, अभिषेक चौबे और वासन बाला ने निर्देशित किया है। पहले सीज़न में मनोज बाजपेयी, केके मेनन, अली फ़ज़ल और हर्षवर्धन कपूर चारों कहानियों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सहयोगी स्टार कास्ट में कई गजराज राव, श्वेता बसु प्रसाद, रघुबीर यादव, मनोज पाहवा जैसे कलाकार नज़र आएंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

25 जून को ही ज़ी5 पर ज़िंदगी सीरीज़ के तहत पाकिस्तानी शो धूप की दीवार रिलीज़ होगा। इस शो में सजल एली और एक्टर अहद रजा मीर मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह पाकिस्तान में निर्मित एक क्रॉस बॉर्डर लव स्टोरी है। वेब सीरीज़ दो परिवारों की शहादत और युद्ध के असर को रेखांकित करती है और संदेश देती है कि शांति ही हर सवाल का जवाब है। इस सीमा पार की प्रेम कहानी में अहद रज़ा मीर ने भारत के विशाल का किरदार द्वारा निभाया गया है, जबकि सजल पाकिस्तानी सारा के किरदार में हैं। शो हबीब हसन ने निर्देशित किया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

27 जून को ऑल्ट बालाजी पर पंच बीट सीज़न 2 स्ट्रीम किया जा रहा है। इस शो में प्रियांक शर्मा और सिद्धार्थ शर्मा लीड रोल्स में हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ALTBalaji (@altbalaji)

इससे पहले 23 जून को नेटफ्लिक्स पर Too Hot To Handle का दूसरा सीज़न स्ट्रीम किया जा चुका है। यह एक डेटिंग रिएलिटी शो है, जिसमें कंटेस्टेंट्स को शो जीतने के लिए ख़ुद नियंत्रण रखना होता है। दूसरे सीज़न में कुछ बदलाव किये गये हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

23 जून (बुधवार) को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर लोकी का तीसरा एपिसोड स्ट्रीम किया जा चुका है। यह वीकली शो है, जिसमें हर हफ़्ते लोकी का नया एपिसोड जारी किया जाता है। थॉर के भाई को उसकी हरकतों की वजह से गॉड ऑफ़ मिसचीफ़ यानी 'शरारतों का भगवान' कहा जाता है। मारवल की थॉर और एवेंजर्स फ़िल्मों में लोकी का किरदार टॉम हिडलस्टन निभाते रहे हैं और सीरीज़ में भी वही मुख्य किरदार में हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Disney+ Hotstar Premium (@disneyplushotstarpremium)

24 जून को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर वेब सीरीज़ ग्रहण रिलीज़ हो गयी है, जो सत्य व्यास के नॉवल चौरासी से प्रेरित स्टोरी है। यह सीरीज़ पिता और बेटी के बीच संवेदनशील रिश्ते पर आधारित है, जिसके बीच 84 में हुई एक दर्दनाक घटना से जुड़ा राज़ सुलग रहा है, जिसका पता चलने पर इनकी ज़िंदगी में भूचाल आ जाता है। सीरीज़ में पवन मल्होत्रा, ज़ोया हुसैन, अंशुमान पुष्कर, वमिका गब्बी, टीकम जोशी और सहीदुर रहमान प्रमुख किरदारों में नज़र आएंगे। सीरीज़ का निर्देशन रंजन चंदेल ने किया है।

इन शोज़ के अलावा पिछले हफ़्ते प्राइम पर रिलीज़ हुई फ़िल्म शेरनी देख सकते हैं, अगर अब तक नहीं देखी है। अमित मसुरकर निर्देशित फ़िल्म में विद्या बालन ने मुख्य भूमिका निभायी है, जो एक फॉरेस्ट ऑफ़िसर है। कहानी जंगल में इंसान और शेरनी के बीच सरवाइल के संघर्ष की है। 

Edited By: Manoj Vashisth