नई दिल्ली, जेएनएन। दिसम्बर का महीना ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए बेहद खास है। विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर कई दिलचस्प वेब सीरीज और फिल्में रिलीज हो रही हैं। इनमें कुछ के पहले सीजन काफी लोकप्रिय रहे थे और फैंस को अब अगले सीजन का इंतजार है, जो इस हफ्ते खत्म हो जाएगा। 

बुधवार 15 दिसम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मारवल की वेब सीरीज हॉकआई का पांचवां एपिसोड स्ट्रीम कर दिया गया है। यह सीरीज अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलायलम में स्ट्रीम की गयी है। 

16 दिसम्बर को सोनी लिव पर शैक्षिक घोटाले पर बनी वेब सीरीज द व्हिसलब्लोअर सोनी लिव पर स्ट्रीम की जाएगी। यह सीरीज व्यापम घोटाले से प्रेरित बतायी जाती है। इस सीरीज में रित्विक भौमिक घोटाले के व्हिसिलब्लोअर डॉ. संकेत के किरदार में नजर आएंगे। रित्विक की प्राइम पर आयी सीरीज बंदिश बैंडिट्स खूब चर्चित रही थी। सोनाली कुलकर्णी भी एक अहम किरदार में दिखायी देंगी। इनके अलावा रवि किशन, सचिन खेड़ेकर, अंकित शर्मा और हेमंत खेर भी अहम किरदारों में दिखेंगे। मनोज पिल्लई ने निर्देशन किया है, जबकि अजय मोंगा ने लिखा और क्रिएट किया है।

View this post on Instagram

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia)

नेटफ्लिक्स पर डिकपल्ड रिलीज हो रही है, जिसमें आर माधन और सुरवीन चावला लीड रोल्स में हैं। इस सीरीज का निर्देशन हार्दिक मेहता ने किया है, जबकि मनु जोसेफ इसक रचयिता हैं। सीरीज का निर्माण बॉम्बे फेबल्स और आंदोलन फिल्म्स ने किया है। सीरीज में माधवन के किरदार का नाम है आर्य है, जो एक लुगदी साहित्यकार है। सुरवीन उसका पत्नी श्रुति के किरदार में हैं। सीरीज की कहानी इन दोनों कि रिलेशनशिप पर आधारित है।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

जी 5 पर 420 IPC रिलीज हो रही है। इस फिल्म में विनोद मेहरा के बेटे रोहन विनोद मेहरा मुख्य भूमिका में हैं। रोहन ने 2018 में आयी बाजार से बतौर एक्टर बॉलीवुड डेब्यू किया था। रोहन के करियर की दूसरी फिल्म 420 IPC भी एक आर्थिक अपराध पर आधारित कोर्ट रूम ड्रामा है। फिल्म का लेखन-निर्देशन मनीष गुप्ता ने किया है, जो इससे पहले सेक्शन 375 लिख चुके हैं। आरुषि हत्या मामले पर आधारित 'रहस्य' और कुख्यात स्टोनमैन सीरियल किलिंग पर आधारित 'द स्टोनमैन मर्डर्स' का मनीष ने निर्देशन किया था। रोहन के अलावा विनय पाठक, रणवीर शौरी और गुल पनाग अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

17 दिसम्बर को नेटफ्लिक्स पर एक्शन- एडवेंचर फैंटेसी थ्रिलर वेब सीरीज द विचर का दूसरा सीजन स्ट्रीम किया जाएगा। इसके पहले सीजन को भारत में भी कफी लोकप्रियता हासिल हुई थी। इस सीरीज में हेनरी कैविल शीर्षक किरदार में नजर आते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

लयालम सिनेमा के सुपरस्टार मोहनलाल अभिनीत एडवेंचर पीरियड ड्रामा फिल्म Marakkar- The Lion Of Arabian Sea सिनेमाघरों में रिलीज के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जा रही है। मूल रूप से मलयालम भाषा में बनी फिल्म तमिल और तेलुगु के साथ हिंदी में भी स्ट्रीम होगी। हिंदी में फिल्म का शीर्षक मरक्कार- अरब सागर का शेर किया गया है। मरक्कार में सुनील शेट्टी ने भी एक अहम भूमिका निभायी है। भारतीय सिनेमा के दिग्गज निर्देशक प्रियदर्शन ने फिल्म का निर्देशन करने के साथ इसे लिखा भी है। मरक्कार 17 दिसम्बर को प्राइम पर आ रही है। गौरतलब है कि फिल्म 2 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Edited By: Manoj Vashisth