नई दिल्ली, जेएनएन। The Witcher: एचबीओ की फेमस टीवी सीरीज़  'गेम ऑफ़ थ्रोन्स'  ने एक दशक तक अपना जलावा बनाए रखा। इस टीवी सीरीज़ को पूरी दुनिया में जमकर सराहान भी मिली। ऐसे में अब नेटफ्लिक्स भी कुछ ऐसी ही वेब सीरीज़ लाने का प्रयास कर रहा है। 'द विचर' (The Witcher) नाम के इस वेब सीरीज़ ने इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है। टीज़र और ट्रेलर दोनों को ही काफी शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है।

इस वेब सीरीज़ के ट्रेलर को 31 अक्टूबर को जारी किया गया। अबतक यूट्यूब पर इसके व्यूज़ करीब 11 मिलियन से भी ज्यादा हो चुके हैं। वहीं, 2 महीने पहले जारी टीज़र को 20 मिलियन से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं। लॉरेन श्मिट (Lauren Schmidt) द्वारा बनाई जा रही इस वेब सीरीज़ के लीड रोल में 'सुपरमैन' फेम हेनरी केविल (Henry Cavill) हैं। हेनरी इससे पहले 'लीगल जस्टिस' और 'मिशन इंपॉसिबल: फॉलआउट' जैसी शानदार फ़िल्मों में काम कर चुके हैं।

इसे सीरीज़ की 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' से तुलना करने के पीछे एक वजह है। इसके ट्रेलर में जीओटी की झलक देखने को मिलती है। वेब सीरीज़ की कहानी और सेट वैसा ही लग रहा है, जैसा की 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' का है। दोनों ही सीरीज़ का प्लॉट पॉलिटिक्स, सेक्स और वाइलेंन्स पर ही आधारित है। इसके अलावा यह भी एक फैंटेसी क्राइम ड्रामा सीरीज़ है, जो एक किताब पर बेस्ड है। 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' इसी नाम के एक नॉवेल पर आधारित थी। इसी तरह 'द विचर' की कहानी भी इसी नाम के नॉवल पर बेस्ड है। 

ख़बर यह भी है कि इस सीरीज़ के कुल 7 सीज़ंस का प्लान है। वहीं, इस साल के शुरुआत में 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' का 8वां सीज़न रिलीज़ किया गया है। ट्रेलर को लेकर सोशल मीडिया पर काफी उत्साह देखा जा रहा है। हालांकि, यह सीरीज़ कितनी शानदार है, इस बात का पता रिलीज़ के बाद ही होगा। इसे 20 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया जाएगा।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप