Move to Jagran APP

Shiva Trilogy Web Series: अमीष त्रिपाठी की 'शिवा ट्रिलॉजी' पर वेब सीरीज का एलान, शेखर कपूर ने संभाली निर्देशन की कमान

अमीष त्रिपाठी लिखित शिवा ट्रिलॉजी एक बेहद रोमांचक और विश्वसनीय माइथोलॉजिकल नॉवल सीरीज है। इस सीरीज की कहानी मेलुहा नाम के सम्पन्न प्राचीन राज्य में स्थित है जो भगवान राम के कालखंड से भी कई सदी पहले होता था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 09 Mar 2022 01:15 PM (IST)Updated: Wed, 09 Mar 2022 05:30 PM (IST)
Shiva Trilogy Web Series: अमीष त्रिपाठी की 'शिवा ट्रिलॉजी' पर वेब सीरीज का एलान, शेखर कपूर ने संभाली निर्देशन की कमान
Shekhar Kapur To Direct Web Series On Immortals Of Meluha. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड से एक बड़ी खबर आ रही है। अमीष त्रिपाठी की बेहद लोकप्रिय माइथोलॉजिकल नॉवल सीरीज शिवा ट्रिलॉजी को अब सिनेमाई पर्दे पर लाने की तैयारी चल रही है और इसके निर्देशन की कमान सौंपी गयी है दिग्गज निर्देशक शेखर कपूर को, जो इस शिवा ट्रिलॉजी पर सीरीज का निर्देशन कर रहे हैं। 

loksabha election banner

वैरायटी की खबर के मुताबिक, इसका निर्माण ग्लोबल एंटरटेनमेंट स्टूडियो इंटरनेशनल आर्ट मशीन कर रहा है। इस हॉलीवुड कम्पनी का यह भारत में पहला प्रोजेक्ट है। प्रोडक्शन स्टूडियो ने इसके अलावा और भी प्रोजेक्ट्स का एलान किया है, जिससे प्रीति जिंटा, दिबाकर बनर्जी और सुपर्ण एस वर्मा जुड़े हैं। अमेजन प्राइम वीडियो के पूर्व प्रेसीडेंट राय प्राइस ने भी इस जानकारी को ट्वीट किया है। रॉय इंटरनेशनल आर्ट मशीन के सीईओ हैं।

रॉय ने लिखा- शिवा ट्रिलॉजी टीवी सीरीज की विश्व-स्तरीय टीम की घोषणा करते हुए अत्यंत उत्साहित महसूस कर रहा हूं। भारतीय नॉवल्स को स्क्रीन पर बेहतरीन तरीके से पेश करने की उम्मीद कर कहा हूं।

अमीष त्रिपाठी की उपन्यास सीरीज शिव ट्रिलॉजी के तहत तीन उपन्यास रिलीज किये गये थे- इम्मॉर्टल्स ऑफ मेलुहा, द सीक्रेट ऑफ द नागाज और द ओथ ऑफ वायुपुत्राज। तीनों किताबें क्रमश: 2010, 2011 और 2013 में आयी थीं और काफी सफल रही थीं। इस ट्रिलॉजी की कहानी मेलुहा नाम के एक सम्पन्न राज्य में स्थापित है और भगवान राम के वक्त से कई सदी पहले के कालखंड में कही गयी है। इस एलान पर खुशी जताते हुए लिखा- ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शिव ट्रिलॉजी को लाने के लिए शेखर कपूर, रॉय प्राइस और सुपर्ण से बेहतर टीम नहीं हो सकती। 

शिवा गण ट्राइब का मुखिया है। इस ट्रिलॉजी में भगवान शिव और सती की कहानी को बेहद रोमांचक और विश्वसनीय ढंग से कवर किया गया है। इस प्रोजेक्ट से द फैमिली मैन 2 के राइटर सुपर्ण एस वर्मा भी जुड़े हैं, जो शो रनर और निर्देशन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

शिवा ट्रिलॉजी सीरीज के अलावा द किटी पार्टी थ्रिलर सीरीज की घोषणा भी की गयी है, जिससे प्रीति जिंटा जुड़ी हुई हैं। यह एक मर्डर मिस्ट्री है। दिबाकर बनर्जी पॉलिटिकल ड्रामा गॉड्स का निर्देशन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.